Connect with us

RATLAM

रेल बजट में रतलाम रेल मंडल पर अमृत वर्षा, एमपी को 13607 करोड़ रुपए जारी

Published

on

रेल बजट में रतलाम रेल मंडल पर अमृत वर्षा, एमपी को 13607 करोड़ रुपए जारी

भोपाल, इंदौर, सहित 10 रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे जन सुविधा केन्द्र..रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी..

रतलाम. ~~एमपी के 10 रेलवे स्टेशन पर जल्द ही जन सुविधा केन्द्र खोले जाएंगे। शुक्रवार को वर्चुएल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बात की घोषणा की है। जन सुविधा केन्द्र खोले जाने के ऐलान करने के साथ ही रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि इससे यात्री स्टेशन से ही जरुरत का सामान लेकर यात्रा कर सकेगा या अपने घर ले जा सकेगा जिसके कारण यात्रा करते वक्त यात्री को ज्यादा लगेज ले जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इन 10 रेलवे स्टेशन पर खुलेंगे जनसुविधा केन्द्र
वर्चुएल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे देशभर में दो हजार जन सुविधा केन्द्र खोलेगा जिनमें से 10 जनसुविधा केन्द्र मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशन पर खोले जाएंगे। मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रतलाम, उज्जैन, खंडवा, शाजापुर, नर्मदापुरम और इटारसी रेलवे स्टेशन शामिल हैं। रेल मंत्री ने बताया कि जन सुविधा केंद्र में जरूरत का हर सामान मिलेगा, इससे यात्री स्टेशन से ही जरूरत का सामान लेकर यात्रा कर सकेगा या अपने घर लेकर जा पाएगा। इससे यात्रा के दौरान अधिक लगेज लेकर चलने की जरूरत नहीं रहेगी। यह सुविधा जापान और यूरोप के कई देश के रेलवे स्टेशन पर है।

नई रेल लाइन के लिए हुई अमृत वर्षा
बजट में रतलाम रेल मंडल को 2281 करोड़ रुपए दिए गए हैं। जिनमें से नई रेल लाइन के लिए सबसे ज्यादा धन राशि दी गई है। इसमें दाहोद धार इंदौर नई रेल लाइन के लिए 440 करोड़, छोटा उदयपुर धार रेल लाइन के लिए 355 करोड़, नीमच बड़ी सादड़ी रेल लाइन के लिए150 करोड़, रतलाम महू खंडवा रेल लाइन के लिए 700 करोड़, नीमच चित्तौड़गढ़ रेल लाइन के लिए 50 करोड़, इंदौर उज्जैन देवास रेल लाइन के लिए 185 करोड़, नीमच रतलाम रेल लाइन के लिए 400 करोड़ रुपए और उज्जैन फ्लाईओवर के लिए 1 करोड़, रतलाम यार्ड रिमॉडलिंग के लिए 1 करोड़ रुपए दिए जाने का ऐलान किया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रेलमंत्री ने ये भी कहा कि उज्जैन रेलवे स्टेशन को महाकाल लोक की तर्ज पर डेवलप किया जाएगा। उन्होंने देश में बंद की गईं सभी मीटर गेज ट्रेन की जगह ब्राडगेज ट्रेन चलाने की भी बात कही है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ18 mins ago

सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने पलाश के पत्तो से निर्मित दोना पत्तल रंभापुर चौकी प्रभारी को प्रदान किए।

झाबुआ16 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ21 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!