Connect with us

झाबुआ

*देश को गर्वित कर* *विकसित भारत की कल्पना साकार करने वाला*  *बजट:* *भानु भुरिया*

Published

on

झाबुआ। केंद्र की नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने विगत दिनों आम बजट में हर वर्ग को राहत देते हुए विकसित भारत की कल्पना को साकार करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। आज जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष भानु भुरिया ने कही। बजट तथा विकास यात्रा को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बजट दूरदर्शी बजट है। मध्यम वर्गीय लोगों को टैक्स में छूट के साथ रेलवे तथा प्रधानमंत्री आवास जैसी महत्वपूर्ण योजना के लिए इस बजट में धन आबंटन को बढ़ाया गया। शिक्षा रक्षा कृषि महिलाओं युवाओं बुजुर्ग के लिए बजट में अनेक ऐसे प्रावधान हैं जो भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए रखे गए हैं।

पत्रकार वार्ता का संचालन जिला भाजपा मिडिया प्रभारी नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर ने किया
जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया मे कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच केंद्र सरकार ने जिस साहस का परिचय दिया वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा बजट से देश को क्या फायदा हुआ यह कुछ ही महीनों में सामने होगा। भानु भुरिया ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई से लेकर विवाह तक की योजनाओं का लाभ सरकार ने दिया है। हर गरीब को मकान हर बच्चे को शिक्षा युवाओं को रोजगार महिलाओं के लिए बचत योजनाओं के साथ साथ सड़क रेल के क्षेत्र में बड़ी योजनाओं से देश के हर व्यक्ति को लाभ होगा। मुफ्त अनाज की योजना को आगे बढ़ा कर केंद्र सरकार ने गरीबों की चिंता की है है आयुष्मान जैसी योजनाओं के लिए टारगेट को बढ़ाया गया है। बजट में झाबुआ जिले के लिए रेल तथा अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए प्रावधान किया गया है जो जल्द ही सामने आएगा।

पत्रकार वार्ता में फरवरी से आयोजित विकास यात्रा को लेकर जिलाध्यक्ष भानु भुरिया ने बताया कि विकास यात्रा इसीलिए है ताकि हम जनता को बता सकें कि देश और प्रदेश में सरकार ने क्या किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर कार्य किये लिहाजा हम जनता को अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं। साथ ही कांग्रेस के झूठ के प्रपोगंडा का जवाब भी हमारे जनप्रतिनिधियों तथा कार्यकर्ताओं के द्वारा दिया जाएगा। पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष , जिला महामंत्री कृष्ण पाल सिह गंगाखेडी़ जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र यादव जिला भाजपा मिडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, मंत्री मनोहर मोदी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!