Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – विकास यात्रा का ग्राम हरसवाट में ग्रामीणजनों ने पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया , विकास पताका थाम कर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चैहान प्रथम पंक्ति में आगे चलीं , सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चैहान ने संबोधित किया , भूमिपूजन एवं लोकार्पण के साथ हितलाभ का वितरण किया गया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चैहान ।
हितग्राहियों को लाभ वितरित करते कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ।
डोल के साथ हुआ विकास यात्रा का स्वागत ।
पात्रताधारियों को हितलाभ का वितरण किया गया ।
विकास यात्रा में विकास पताका थामकर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चैहान चलीं ।
कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित हुए ।


अलीराजपुर – विकास यात्रा के प्रथम दिवस नगरीय क्षेत्र से ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम हरसवाट में विकास यात्रा का प्रवेष हुआ। ग्रामीणों ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ ढोल मांदल बजाकर विकास यात्रा की अगवानी की। विकास यात्रा में जल कलष यात्रा में सिर पर कलष रखकर बालिकाएं आगे आगे चल रही थी। यात्रा में विकास पताका थाम कर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चैहान ने यात्रा की अगवानी की। विकास यात्रा में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चैहान, सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चैहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चैधरी एसडीएम श्रीमती लक्ष्मी गामड, ग्राम पंचायत हरसवाट सरपंच श्रीमती इडली चैहान, ग्राम पंचायत गिराला सरपंच श्रीमती पिंकी चैहान सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन, अधिकारीगण, कर्मचारीगण आदि उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ संत श्री रविदास जी के चित्र का पूजन, पुष्पमाला अर्पित करके किया गया। विकास यात्रा के दौरान क्षेत्र के पंचायतों के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्य हुआ। कार्यक्रम को सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चैहान ने संबोधित करते हुए कहा आमजन केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने अविवादित नामांतरण एवं बटवारों कराते हुए पीएम किसान एवं मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब को पक्की छत मिल रही है। आयुष्मान भारत योजना कार्ड से मुफ्त इलाज मिल रहा है। केन्द्र और प्रदेष सरकार की योजनाओं से क्षेत्र में विकास नजर आता है। गरीब ग्रामीणों की आर्थिक उन्नती के मार्ग बन रहे है। बिजली, पानी सडक की सौगात से क्षेत्र का विकास हो रहा है। उन्होंने सामाजिक जनजागरण की अर्पित उपस्थित ग्रामीणों से की। उन्होंने बच्चों को स्कूल भेजने का आह्वान किया। उन्होंने पेसा कानून के महत्व की जानकारी देते हुए उक्त कानून के प्रावधानों की जानकारी दी। उन्होंने विकास यात्रा के माध्यम से भूमिपूजन, लोकार्पण, हितलाभ वितरण की जानकारी देते हुए शेष पात्रताधारियों से योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत पंजीयन की बात कही। उन्होंने केन्द्र और प्रदेष सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चैधरी ने विकास यात्रा के पूरे आयोजन पर प्रकाष डालते हुए विकास यात्रा में सहभागिता करते हुए पात्रताधारियों से योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने विकास यात्रा के तहत हरसवाट एवं गिराला में विकास कार्यों एवं पात्रताधारियों को योजनाओं से जोडने संबंधित जानकारी दी। एसडीएम श्रीमती लक्ष्मी गामड ने ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करने के साथ जन सेवा अभियान के तहत पात्रताधारियों केा विभिन्न योजनाओं के हितलाभ के स्वीकृति पत्रों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामीणजन एवं जनप्रतिनिधगण उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत उदबोधन एवं विकास कार्यों की प्रगति का प्रतिवेदन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अलीराजपुर श्री मनीष भंवर ने प्रस्तुत किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!