Connect with us

RATLAM

जन सेवा जनार्दनसेवा महामंत्र को साकार कर रहे सांसद श्री गुमानसिंह डामोर संसद सत्र के दो दिवसीय अवकाश काल में आधे संसदीय क्षेत्र का तुफानी भ्रमण कर बहुआयामी दायित्वों का किया निर्वाह । अथक भ्रमण कर अंचल को दी लाखों की सौगाते ।

Published

on

जन सेवा जनार्दनसेवा महामंत्र को साकार कर रहे सांसद श्री गुमानसिंह डामोर
संसद सत्र के दो दिवसीय अवकाश काल में आधे संसदीय क्षेत्र का तुफानी भ्रमण कर बहुआयामी दायित्वों का किया निर्वाह ।
अथक भ्रमण कर अंचल को दी लाखों की सौगाते ।

झाबुआ/रतलाम/आलीराजपुर। आजादी के अमृत महोत्सव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी की मंशानुसार क्षेत्रीय सांसद अपने पूरे संसदीय क्षेत्र में अथक प्रवास करके जिले में एक कर्मशील जन प्रतिनिधि के दायित्वो का निर्वाह कर रहे है । जिले के संसदीय क्षेत्र के इतिहास मेें सांसद गुमानसिंह डामोर संसद मे जिस तरह से पूरे मनोवेग के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हेै वहीं शनिवार एवं रविवार के अवकाश समय को भी वे जाया नही करते हुए अपने संसदीय क्षेैत्र में भ्रमण करके अपने सामाजिक, एवं जनता के प्रति अपने दायित्वों का निर्वाह करने मेें पीछे नही रह रहे है। श्री डामोर ने शनिवार-रविवार के अवकाशकाल मंें भी मात्र डेढ दिवस की अवधि में आधे से अधिक संसदीय क्षेत्र का भ्रमण करके एक मिसाल कायम की है।

संसद गुमानसिंह डामोर ने इन दो दिनों के अवकाशकाल में संसदीय क्षेत्र की पेटलावद विधानसभा के ग्राम उमरकोट में सांसद निधि कुल 11 टैंकरों का वितरण किया गया जिसमें ग्राम पंचायत उमरकोट,पालेड़ी,झिरी,अम्बा माछलियां,गोपालपुरा, दूधी,देवली, उमरकोट,पीठड़ी,आमलीपाडा,कुंभाखेड़ी पंचायतों को टैंकरों का वितरण किया । इन टैंकरों के मिलने से ग्रामवासियों को शादी, क्रियाकर्म जैसे सामाजिक कार्यक्रमों व गर्मी के दिनों में पानी की ज्यादा परेशानी नहीं होगी। कार्यक्रम को सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झाबुआ रेलवे हेतु रूपये 440 करोड बजट का प्रावधान किया है वहीं अलीराजपुर-दाहोद नवीन रेल्वे लाइन के लिए रुपये 355 करोड प्रावधान करने के अलावा नर्मदा का पानी झाबुआ जिले में आ रहा है, जिसमें 30000 से ज्यादा हेक्टेयर का रकबा सिंचित होगा,। श्री डामोर के अनुसार बेतूल अहमदाबाद हाईवे के माचिया का काम अधूरा रह गया था जिसको उन्होने गंभीरता से लेते हुए बार-बार परिवहन मंत्रीजी के निवास पर जाकर इसे स्वीकृत कराया है, जल्द ही यह कार्य भी पूर्ण हो जाएगा,। श्री डामोर ने बताया कि छोटे स्टॉप डेम ,एवं तालाबों आदि का निर्माण हो रहा है, । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की जन हितेषी योजनाओं के कारण रतलाम झाबुआ अलीराजपुर अंचल का सर्वांिगण एवं तेजी के साथ चहुमुखी विकास द्रुत गति से हो रहा है । इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के विशेष आमंत्रित सदस्य ओम प्रकाश शर्मा , गजराज डामोर, सांसद प्रतिनिधिद्वय राजेश कांसवा , , प्रदीप सिंह तारखेड़ी ,, सरपंच अमरकोट श्रीमती निर्मला गजराज सिंह डामोर ,भाजपा नेता भुपेश सिंगोड़, आईटी सेल जिला संयोजक अर्पित कटकानी, झाबुआ न.पा. के पार्षद श्रीपानेरी मंडल अध्यक्ष किशन भूरिया , सुरेश चैहान,श्रीमती मिट्ठू बाई अरड़ सरपंच अंबा माछलियां, सरपंच कुंभाखेड़ी श्रीमती सीताबाई, सरपंच देवली (उमरकोट) विजय बारिया, सरपंच पालेडी , करण सिंह पारंगी, सरपंच झिरी नजरू भूरिया, सरपंच अमलीपाड़ा ,अनसिंग मुणिया, सरपंच टोडी नवल सिंह भूरिया, सरपंच पीठड़ी गोवर्धन निनामा, गुमानसिंग डोडियार, गुलसिंग भगत, श्रीमती चंपाबाई मोहनलाल चैधरी, श्री शंकरलाल चैधरी, श्री भुरालाल राठौड़, गुमान पैडा, अनसिंग डामोर, नानसिंह भाबोर, हीरा पटेल सहित कार्यकर्ता ,पदाधिकारी एवं बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
रविवार को भी सांसद श्री डामोर ने पेटलावद विधानसभा के रायपुरिया में संत रविदास जयंती के शुभ अवसर पर रायपुरिया स्थित संत रविदास मंदिर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन प्राप्त किया एवं उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि संत रविदास जी ने अपना संपूर्ण जीवन मानव जाति के उत्थान के लिए समर्पित किया । उनके विचार सभी को समानता का समाज बनाने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। तत्पश्चात सांसदश्री डामोर ने विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाई ।उन्होने संबध्णेति करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के विकास हेतु दृढ़-संकल्पित, लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में प्रदेशभर में ‘विकास यात्रा’ का शुभारंभ हुआ है, इसी कडी में पेटलावद विधानसभा की ग्राम पंचायत रायपुरिया में विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर बिदा किया । आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को हितलाभ का भी सांसद ने वितरण किया। इस अवसर पर जिला महामंत्री कृष्णपाल सिंह गंगाखेड़ी, अजजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह भूरिया, सांसद प्रतिनिधि राजेश कांसवा, सांसद प्रतिनिधि विधानसभा पेटलावद प्रदीप सिंह तारखेड़ी , जिला कोषाध्यक्ष , महावीर भंडारी ,, मंडल अध्यक्ष , शांतिलाल मुणिया ,, , नानालाल पाटीदार ,सहित बडी सख्या में भाजपा कार्यकर्ता ,पदाािकारीगण एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे ।

उक्त कार्यक्रम संपन्न होने के तत्कालज बाद ही सांसद श्री डामोर रतलाम जिले में अपने निर्धारित कार्यक्रम के लिये सहभागी हुए तथा रतलाम ग्रामीण विधानसभा के गा्रम पंचायत आलनिया में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी की जयंती के पावन अवसर पर सहभागी हुए । रविवार को रतलाम जिले की रतलाम ग्रामीण विधानसभा के ग्राम आलनिया में सांसद श्री डामोर ने विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर बिदा किया । इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को हितलाभ का वितरित किया। सांसद श्री डामोर ने कहा कि प्रदेशभर में मुख्यमंत्री की जनहितेषी योजनाओं के लाभ वितरण व विकास कार्यों के भूमि पूजन व लोकार्पण यात्रा के माध्यम से जनप्रतिनिधियों द्वारा किए जा रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ ईश्वरलाल पाटीदार,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मेडा , सांसद प्रतिनिधि शांतिलाल पाटीदार, श्री राजेंद्र पाटीदार, श्रीमती भारती पाटीदार, मांगु सिंह सोलंकी, विधायक प्रतिनिधि (रतलाम ग्रामीण) यात्रा प्रभारी लालबहादुर पाटीदार, समृद्ध पाटीदार , कन्हैया पाटीदार सहित बडी संख्या में पार्टी के देवतुल्य कार्यकर्ता,पदाधिकारी, क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। सांसद श्री डामोर ने उक्त कार्यक्रम सम्पन्न करने के बाद रतलाम ग्रामीण के विधायक दिलीप मकवाना के पूज्य पिताजी श्री अंबाराम जी मकवाना जिनका कुछ दिन पूर्व देहावसान हुआ था। विधायक के उनके निज निवास पर पहुंचकर सांसद श्री गुमान सिंह डामोर जी ने संवेदनायें व्यक्त कर उन्हे भाव विव्हल होकर श्रद्धांजलि अर्पित क

सांसद श्री डामोर ने रविवार को ही रतलाम नगर में संत रविदास जयंती के अवसर पर नगर निगम परिसर में संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण व श्रद्धा पूर्वक नमन किया । तथा उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश के सर्वागिंण विकास हेतु दृढ़-संकल्पित, प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में आज प्रदेशभर में ‘विकास यात्रा’ के शुभारंभ हुआ है,। उन्होने संत रविदास जी के जीवन वृत पर संबोधित करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लेने का आव्हान किया ।श्री डामोर ने इसी कडी में रतलाम शहर विधानसभा में विकास यात्रा को हरी झंडी देकर बिदा किया और आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया ।इस अवसर पर रतलाम शहर के महापौर प्रहलाद पटेल, नगर निगम अध्यक्षा श्रीमती मनीषा शर्मा, रतलाम जिला महामंत्री द्वय प्रदीप उपाध्याय, श्रीमती संगीता चारेल, पूर्व उपाध्यक्ष मनोहर पोरवाल, रविदास समाज के अध्यक्ष संतोष सोलंकी, युवा मोर्चा अध्यक्ष विप्लव जैन, सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र पाटीदार, नगर आयुक्त हिमांशु भट्ट नरनिगम के सभी पार्षदगण, एमआईसी सदस्यगण सहित पार्टी कार्यकर्ता,पदाधिकारीगण एवं बडी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे।
श्री डामोर ने इसी दिन सैलाना विधानसभा में भी सांसद गुमानसिंह डामोर ने तुफानी दौरा किया तथा लाखों के विकास एवं निर्माण कार्यो की सौगाते दी । रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम मेें सांसद श्री डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने हेतु मध्य प्रदेश के विकास पुरुष मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने आज जन जन को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मध्यप्रदेश में विकास यात्रा प्रारंभ की है ।
संसद श्री डामोर ने इसी कड़ी में आज रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा में रुपये 14.99लाख की लागत से जनपद भवन सैलाना में नवीन विडियों कांफ्रेसिंग कक्ष का लोकार्पण किया वही लागत रुपये 38.05 लाख की ग्राम खोरी ग्राम पंचायत अमरगढ़ की नल जल योजना का भूमि पूजन भी सांसद द्वारा किया गया । सांसद ने रुपये 28.5 लाख की ग्राम जानपालिया की नल जल योजना का भूमि पूजन, रुपये 31.49 लाख की ग्राम अमरगढ़ की नल जल योजना का भूमि पूजन, रुपये 13.97 लाख से निर्मित जाम्बु वाले नाले पर स्टॉप डेम के निर्माण कार्य के लोकार्पण के साथ विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण, भूमि पूजन व माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा चलाई जा रही जन हितेषी योजनाओं के हितलाभ वितरित कर अंचल की जनता को लाखों की सौगाते दी ।

रतलाम जिले के कार्यक्रम सम्पन्न करने के तत्काल बाद ही सांसद इंदौर विमानतल से दिल्ली के लिए प्रस्थान किया और रात्रि में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा के सुपुत्र श्री हरीश के विवाह में सम्मिलित हुए । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंशानुरूप सांसद श्री गुमानसिंह डामोर समय का सदुपयोग करते हुए अविराम जन सेवा जनार्दन सेवा के महामंत्र को साकार करने में अपनी भूमिका कानिर्वाह कर रहे है। पूरे संसदीय क्षेत्र में सांसद श्री गुमानसिंह डामोर की तत्पराता, समय की पाबंदी, एवं अथक परिश्रम पर इस संसदीय क्षेत्र के सर्वांिगण विकास के लिये उनकी भूमिका का सर्वत्र प्रसंशा की जारही है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ19 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ2 days ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!