Connect with us

DHAR

विकास यात्रा के तहत नालछा में हुआ भूमि पूजन

Published

on


धार, 07 फरवरी 2023 कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा मंगलवार को विकास यात्रा के दौरान नालछा में आयोजित कार्यक्रम में पहुॅचे । यहॉ सीएमराइज स्कूल की छात्रा पूजा ठाकुर ने छः हजार रुपए की छात्रवृत्ती से आगे की पढ़ाई में मिली मदद से उपस्थित जनसमुदाय को अवगत कराया। इसी क्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मंगल दिवस कार्यक्रम अंतर्गत ग्राम तिरला में गोद भराई का कार्यक्रम किया गया। ग्राम पंचायत नालछा में जनप्रतिनिधियों द्वारा नाली निर्माण के कार्य का भूमिपूजन किया गया। ग्राम पंचायत नालछा में कलशयात्रा निकाली गई।
इस क्रम में बदनावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम डेलची में आयोजित कार्यक्रम का जनप्रतिनिधयों ने कन्यापूजन कर शुभारंभ किया ।

विकास यात्रा के तहत सिंदुरिया में किया सीसी रोड़ का भूमिपूजन
धार, विकास यात्रा के तहत विधानसभा क्षेत्र सरदारपुर के ग्राम अकोलिया में कलश यात्रा निकाली गई। सरदारपुर विकासखंड के अकोलिया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम का जनप्रतिनिधयों, अधिकारियों की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मंगल दिवस कार्यक्रम अंतर्गत सरदारपुर के ग्राम सिंदुरिया में गोद भराई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ज्ञात हो कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा माह के प्रथम मंगलवार को प्रथम बार गर्भवती महिलाओं का गोद भराई कार्यक्रम होता हैं। इसके साथ ही ग्राम सिंदुरिया में जनप्रतिनिधियों द्वारा सीसी रोड़ का भूमिपूजन एवं वृक्षारोपण किया गया।

विकास यात्र के तहत कुक्षी विधानसभा में हितग्राही रमाबाई को कराया गृह प्रवेश
धार, जिले में 5 फरवरी से आरंभ हुई विकास यात्रा के तहत जिले में प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम, गतिविधियॉ आयोजित की जा रही है। इस क्रम में कुक्षी विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा विधानसभा क्षेत्र कुक्षी के ग्राम फीफेडा से प्रारंभ होकर सात ग्राम में जाएगी। विकास यात्रा के दौरान विधानसभा क्षेत्र कुक्षी के ग्राम फिफेडा की शासकीय उचित मूल्य की दुकान का जिला योजना समिति के सदस्य श्री जयदीप पटेल ने तथा अधिकारियों ने निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत ग्राम बरदा की हितग्राही रमाबाई को आज ग्रह प्रवेश करवाया गया। इसके बाद ग्राम बलवानी में मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखी और बच्चो को भोजन करवाया। ग्राम पिफेडा में आंगनवाड़ी भवन का अवलोकन किया गया। बाग के ग्राम छड़ावद में पीएचई विभाग द्वारा ग्रामीणों को पेयजल की जांच किट प्रदाय कर जांच करने की तकनीक बताई गई। आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। विकास यात्रा के साथ पारम्परिक, सांस्कृतिक लोक नृत्य का आयोजन किया गया। विकासखण्ड बाग के ग्राम गुराड़िया में आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के द्वारा बामनिया आजीविका स्व सहायता समूह को बैंक द्वारा स्वीकृत एक लाख रुपए का चेक प्रदाय प्रदाय किया गया।

मनावर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा के तहत अनेकों गतिविधियों का आयोजन
धार, जिले में 5 फरवरी से आरंभ हुई विकास यात्रा के तहत जिले के प्रत्येक विधानसभा में प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम, गतिविधियॉ आयोजित की जा रही है। इस क्रम में विकास यात्रा के दौरान मनावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दसवीं में जनप्रतिनिधियो, अधिकारीयो द्वारा स्कूल में मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखी और बच्चो के साथ भोजन भी किया। इसके साथ ही वहा आयोजित कब्बडी प्रतियोगिता में विजेताओं को पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, जनप्रतिनिधियों के द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए इसके बाद अस्पताल का निरीक्षण भी किया गया। ग्राम करोंदिया में जनप्रतिनिधियो के द्वारा पुल निर्माण के कार्य का भूमिपूजन किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मंगल दिवस कार्यक्रम अंतर्गत ग्राम बनेडिया में गोद भराई का कार्यक्रम किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
कालीदेवी5 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ9 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ17 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ20 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ20 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!