Connect with us

RATLAM

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 78 आवेदनों पर हुई सुनवाई

Published

on

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 78 आवेदनों पर हुई सुनवाई

रतलामजिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी तथा अन्य अधिकारियों द्वारा 78 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए।

जनसुनवाई के दौरान नवीन यादव, अशरार हुसैन, शाहबाद सिद्दिकी ने बताया कि उक्त सभी प्रार्थी इंदौर की एक निजी कम्पनी के रतलाम स्थित कार्यालय में कार बेचने का कार्य करते थे परन्तु नियोक्ता द्वारा तीनों का वेतन रोक लिया गया है। जब नियोक्ता से बात करनी चाही तो उनके द्वारा कहा गया कि तुम लोगों द्वारा टारगेट पूरा नहीं किया गया है, इसलिए तुम लोगों को वेतन नहीं मिलेगा, जबकि नियुक्ति के समय ऐसा कोई अनुबंध नहीं हुआ था। अतः नियोक्ता कम्पनी से वेतन दिलवाया जाए। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है।

ग्राम बेरछा निवासी गंगाराम ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी विगत 10 वर्ष से ग्राम बेरछा में निवास कर रहे हैं तथा उनके पास कोई भूमि व पट्टा भी नहीं है। प्रार्थी की आर्थिक स्थिति दयनीय होने से मकान निर्माण करने में असमर्थ है। अतः प्रार्थी को पट्टा दिया जाए। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार रतलाम ग्रामीण को प्रेषित किया गया है।

ग्राम बिलपांक में रहने वाले रतनलाल ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी की कृषि भूमि ग्राम बिलपांक में स्थित है जिस पर प्रार्थी द्वारा कृषि कार्य किया जाता है। प्रार्थी द्वारा उक्त भूमि की नपती के सम्बन्ध में कई बार आवेदन किए गए परन्तु आज दिनांक तक भूमि की नपती नहीं की गई है। प्रार्थी को धमकाने के साथ ही कई बार फसल नष्ट की जाकर प्रार्थी को भूमि से बेदखल करने का प्रयास किया गया है। अतः भूमि पर कब्जा करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करते हुए प्रार्थी को न्याय प्रदान किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार ग्रामीण को भेजा गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ17 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी22 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!