Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्धारा जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

फोटो ।

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा जिला चिकित्सालय झाबुआ का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सभी वार्डो का सुक्ष्म निरीक्षण किया एवं व्यवस्था का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिये। श्रीमती सिंह ने कैंसर पीड़ित मरीज को जिला चिकित्सालय में दी जा रही निःशुल्क किमोथेरेपी की प्रशंसा की एवं जिला चिकित्सालय में बेहतर सुविधा उपलब्ध होने पर सभी की सराहना की पीडित मानव सेवा के संकल्प के साथ जिला चिकित्सालय में बेहतर सुविधा उपलब्ध है। कैंसर पीडित श्री मेहताब जी जो जिला चिकित्सालय झाबुआ में बाॅए पैर में लम्बे समय से घाव की समस्या के इलाज के लिये आये थे। लम्बे समय से घाव होने के कारण मरीज को चलने में परेशानी, दर्द तथा सुजन की समस्या थी। मरीज का जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन डाॅ. बीएम बघेल एवं जनरल सर्जर डाॅ देवेन्द्र भायल सर द्वारा परीक्षण किया गया। परीक्षण के दौरान घाव में कैंसर जैसे लक्षण दिखाई देने के कारण 10 नवंबर 2022 को घाव से टुकडा निकालकर जाॅच के लिये भेजा गया। श्रीमती सिंह ने श्री मेहताब से रूबरू चर्चा की एवं जिला चिकित्सालय में उपलब्ध की जा रही सुविधा की जानकारी प्राप्त की। श्री मेहताब ने यहा पर दी जा रही सुविधा की मुक्त कंठ से सराहना की। जाॅच की रिपोर्ट में मरीज के बाएॅ पैर में उपस्थित घाव में कैंसर पाया गया। रिर्पोट में कैंसर आने पर मरीज के परिजन एवं मरीज बहुत घबरा गये थे, परन्तु हाॅस्पिटल के स्टाॅफ एवं कैंसर विभाग द्वारा मरीज को कैंसर के इलाज से संबंधित जानकारी एवं काउसलिंग दी गई। मरीज ने जिला चिकित्सालय झाबुआ में ही अपने इलाज की सहमती प्रदान की। इसके बाद 22 नवंबर 2022 को मरीज का सी.टी. स्केन एवं सभी प्रकार की जाॅचे निःशुल्क की गई। 29 नवंबर 2022 को मरीज का आॅपरेशन जिला चिकित्सालय झाबुआ में डाॅ. देवेन्द्र भायल, डाॅ. वी.एस. निनामा, डाॅ. राजीव परमार एवं डाॅ. सावन चैहान की टीम के द्वारा किया गया। आपरेशन में मरीज के बाए पैर को घुटने से काॅटा गया। आॅपरेशन के बाद मरीज के पैरो के टाॅके निकालने के बाद मरीज के किमोथेरेपी करने की सलाह दी गयी। 26 जनवरी 2023 को जिला चिकित्सालय झाबुआ में दिल्ली से आये हुए कैंसर विशेषज्ञ डाॅ. पेन्डारकर और डाॅ. सीएम त्रिपाठी द्वारा निःशुल्क कैंसर एवं किमोथेरेपी शिविर मे मरीज का परिक्षण किया गया तथा किमोथेरेपी की सलाह दी गई। मरीज के लिये किमोथेरेपी की व्यवस्था सिविल सर्जन डाॅ. वीएस बघेल तथा सीएमएचओ डाॅ. जेपीएस ठाकुर के द्वारा राज्य कैंसर विभाग से दवाईयां उपलब्ध कराई गई। दवाईयां आने के पश्चात् 06 फरवरी 2023 को मरीज को भर्ती कर जिला चिकित्सालय झाबुआ में किमोथेरेपी लगाई गई। किमोथेरेपी लगाने के उपरान्त मरीज को अगले दिन छुट्टी दी गई। जिला चिकित्सालय झाबुआ में मरीजों को निःशुल्क कैंसर तथा किमोथेरेपी के इलाज की सुविधा उपलब्ध है। कैंसर विभाग हेतु दो पलंग के कैंसर वार्ड भूतल पर है। मरीजों को आवश्यकता अनुसार काउसलिंग, दवाईया तथा आॅपरेशन की सुविधा भी अस्पताल में निःशुल्क उपलब्ध कराई जाती है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ15 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी20 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!