Connect with us

RATLAM

शहर के विभिन्न वार्डों में निकाली गई विकास यात्रा विधायक श्री काश्यप ने किया 94 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन गांधीनगर में बनेगा संजीवनी क्लीनिक~~आदिवासी बाहुल्य बाजना जनपद पंचायत में विकास यात्रा के दौरान 126 लाख रुपए की दो नल जल योजनाओं का शिलान्यास किया गयाविधायक डा. राजेंद्र पाण्डेय हुए विकास यात्राओं में सम्मिलित विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया

Published

on

शहर के विभिन्न वार्डों में निकाली गई विकास यात्रा

विधायक श्री काश्यप ने किया 94 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

गांधीनगर में बनेगा संजीवनी क्लीनिक

रतलाम 09 फरवरी 2023/  शहर के विभिन्न वार्डों में विकास यात्रा विधायक श्री चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में निकाली गई। इस दौरान विधायक श्री काश्यप ने 94 लाख 48 हजार रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर महापौर श्री प्रहलाद पटेल, श्री राजेन्द्रसिंह लूनेरा, निगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मा, निगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्ट, श्री विकास सोलंकी आदि उपस्थित थ्ो।

विकास यात्रा के दौरान विधायक श्री काश्यप ने वार्ड क्रमांक 1 गांधी नगर में 25 लाख की लागत से निर्मित होने वाले संजीवनी क्लीनिक, वार्ड क्रमांक 3 जवाहर नगर हाऊसिंग बोर्ड के सामने 19.49 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सीसी रोड, पीसीसी ब्लाक, वार्ड क्रमांक 4 इन्द्रानगर सांई मंदिर के समीप 40.59 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सीसी रोड, पीसीसी ब्लाक नाली, वार्ड क्रमांक 13 सिद्धेश्वर वाटिका सखवाल नगर में 4.65 लाख की लागत से निर्मित होनेन वाले सीसी रोड व नाली निर्माण तथा वार्ड क्रमांक 1 गांधी नगर में 25 लाख की लागत से निर्मित होने वाले संजीवनी क्लीनिक का भूमिपूजन किया।

श्री काश्यप ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश भर में विकास यात्राएं आयोजित की जा रही हैं। विकास यात्रा के माध्यम से लोगों को शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए हितग्राहियों को हित लाभ भी वितरित किए जा रहे हैं। आपने कहा कि विकास यात्राएं निश्चित रुप से शहर मे आए सकारात्मक बदलाव को दर्शा रही है।

आदिवासी बाहुल्य बाजना जनपद पंचायत में विकास यात्रा के दौरान 126 लाख रुपए की दो नल जल योजनाओं का शिलान्यास किया गया

रतलाम /  विकास यात्राओं के दौरान जिले में विकास की भरपूर सौगात मिल रही है। 9 फरवरी को भी जिले की प्रत्येक जनपद पंचायत में करोड़ों रुपए लागत के निर्माण कार्यों के लोकार्पण, शिलान्यास किए गए। आदिवासी बाहुल्य बाजना में इस दौरान 126 लाख रूपए की दो नल जल योजनाओं का भूमिपूजन किया गया।

बाजना के झरनिया पंचायत के ग्राम कागली खोरामें 77 लाख 55 हजार रुपए तथा झरनिया में 48 लाख 55 हजार रूपए लागत की नल जल योजना का शिलान्यास किया गया। जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अल्फिया खान ने बताया कि बाजना क्षेत्र में ग्राम पंचायत चंद्रगढ़ झोली के ग्राम नालपाड़ा में 18 लाख 89 हजार रुपए लागत से बने अमृत सरोवर तालाब निर्माण का लोकार्पण भी हुआ।

जिले के शहरी क्षेत्रों में गुरुवार को 16 विकास यात्राएं निकाली गई

रतलाम 3/  विकास यात्रा आयोजन के क्रम में गुरुवार को रतलाम जिले के शहरी क्षेत्रों में 16 विकास यात्रा निकाली गई।

जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री अरुण पाठक ने बताया कि गुरुवार को पिपलोदा में 4, धामनोद में 2,  आलोट, ताल, बड़ावदा, नामली, सैलाना में 1-1 विकास यात्रा आयोजित की गई। शहरी क्षेत्रों में गुरुवार को 2338 आवेदन आए, इनमें से 2241 निराकरण के लिए स्वीकृत किए गए।

विधायक डा. राजेंद्र पाण्डेय हुए विकास यात्राओं में सम्मिलित

विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया

रतलाम मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश भर में निकाली जा रही विकास यात्रा के अंतर्गत पिपलोदा तहसील की विकास यात्रा गुरुवार को ग्राम आकतवासा से प्रारंभ होकर हसनपालिया से बड़ायला चौरासी, सोहनगढ़ व ग्राम उपरवाडा पहुंची। यात्रा में जनप्रतिनिधि अधिकारी व कर्मचारी आदि उत्साह के साथ सम्मिलित हुए। विधायक डा. पाण्डेय ने विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। विकास यात्रा में महिलाओं तथा बालिकाओं ने कलश धारण कर आगे चल रही थी। जहां अतिथियों द्वारा सरस्वती माता की पूजन के बाद कन्या पूजन किया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग की जानकारी प्रस्तुत की तथा आमजन की कठिनाई व शिकायत का निवारण भी किया। विकास यात्रा में  मुख्य अतिथि के रूप में विधायक डा. राजेंद्र पांडेय, श्री भरत बैरागी राज्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन अध्यक्ष महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान भोपाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापति, श्री राजेंद्रसिंह गुडरखेड़ा, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हरिराम शाह, जिला समिति सदस्य श्री उमेश आचार्य, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री सुरेश जाट, यात्रा प्रभारी श्री चंद्रप्रकाश पालीवाल, श्री कचरुलाल जाट , श्री कांतिलाल भलावत, श्री जोरावरसिंह, श्री कमलेश मेहता, श्री राहुल शर्मा आदि  उपस्थित थे।

यात्रा में हसन पालिया में उप स्वास्थ्य केंद्र, सोहनगढ़, उपरवाड़ा, जावरा पिपलोदा मार्ग निर्माण सहित करोड़ो के विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया। साथ ही लाभार्थियों को योजनाओं के स्वीकृति पत्र भी सौपे गए। अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के चेयरमैन श्री हर्ष चौहान का भ्रमण कार्यक्रम

रतलाम 09 फरवरी 2023/ राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के चेयरमैन श्री हर्ष चौहान 11 फरवरी को रतलाम आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री चौहान 11 फरवरी को सुबह 8:00 बजे झाबुआ से प्रस्थान कर रतलाम आएंगे। रतलाम में कार्यक्रम में सम्मिलित होकर श्री चौहान इसी दिन इंदौर प्रस्थान करेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ15 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी20 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!