Connect with us

DHAR

मंत्री श्री दत्तीगांव ने 17 स्व सहायता समूहों को 69.73 लाख रुपए के ऋण पत्र का वितरण किया

Published

on


धार, 10 फरवरी 2023/ विकास यात्रा के दौरान जिले में हितग्राहियों को लगातार लाभांवित किया जा रहा हैं। इसी क्रम में प्रदेश के औद्योगिक नीति निवेश एवं प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने आज बदनावर की बड़ी चौपाटी पर वृक्षारोपण किया। साथ ही मंदिर में पूजन अर्चन भी किया। इसके पहले ग्राम छायन में आयोजित कार्यक्रम में 17 स्व सहायता समूहों को 69.73 लाख रुपए के ऋण पत्र वितरित किए। बदनावर में सीएम राइज स्कूल का भूमि पूजन भी किया। शुक्रवार को ज़िले की सातों विधानसभाओं में विकास यात्रा निकली गई। इस दौरान यात्रा 72 ग्रामों में पहुँची। जनप्रतिनिधियों द्वारा यहाँ लगभग 1104.17 लाख रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण /शिलान्यास /भूमिपूजन किया गया। जिसमें विधानसभा क्षेत्र धार में 487.17 लाख रुपए, बदनावर में 200.4 लाख रुपए, सरदारपुर में 21 लाख रुपए, कुक्षी में 86.14 लाख रुपए, गंधवानी में 94.18 लाख रुपए, मनावर में 61. 47 लाख रुपए तथा विधानसभा क्षेत्र धरमपुरी में 153.81 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण/शिलान्यास /भूमिपूजन किया गया।
इसी प्रकार विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने ग्राम कोट भिड़ोता जामन्दा ,दौलतपुर, में नलजल योजना का लोकार्पण किया। इसके बाद ग्राम कडोला खुर्द में निर्माणाधीन पेयजल टँकी के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। बाग के ग्राम देवधा में जनप्रतिनिधियों ने 7.80 लाख रुपए की लागत से निर्मित नवीन आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण किया। माध्यमिक विद्यालय मेघापुर में एसआरएफ फाउंडेशन द्वारा स्थापित से साइंस लेब, लाइब्रेरी, डिजिटल क्लास रूम और फर्नीचर का उदघाटन जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास यात्रा के दौरान किया गया। नालछा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत आली में जनप्रतिनिधियों द्वारा सीसी रोड, स्टॉप डेम का भूमिपूजन और बाउंड्रीवाल का लोकार्पण किया गया। ग्राम जामनिया और बर्डीपुरा में जनप्रतिनिधियों द्वारा सम्पवेल एवं पम्प हाउस का लोकार्पण किया। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नरसिंह देवला में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, ग्रामीणजनों की मौजूदगी में जल कलश-यात्रा निकाली गई । ग्राम पिपरी में जनप्रतिनिधियों ने भूमि पूजन कर कल्याणकारी योजना का हितलाभ वितरण किया। आयुष विभाग द्वारा मनावर, बदनावर, जेतपुरा में षिविर का आयोजन किया। विकासखण्ड के ग्राम धुकनिमाफी में जनप्रतिनिधियों ने आयोजित कार्यक्रम में सुनीता डावर को एनजीओ हैंड इन हैंड के द्वारा प्रदत्त निःशुल्क राशन, कपड़े, किताबे, स्कूल बैग सौपें,ताकि वह अपनी पढ़ाई निर्बाध रूप से पूरी कर सके। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बडवेली में आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों द्वारा कृषक राम पाटीदार को अपने खेत पर एक साथ गेंहू की तीन फसल ॅठड 3288, तेजस और पूर्णा लगाने पर उन्नत किसान के रूप में सम्मानित किया। ग्राम पंचायत बडवेली में आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों द्वारा हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया गया। विधानसभा क्षेत्र धरमपुरी के नालछा विकासखण्ड के ग्राम धुकनिमाफी में आयोजित कार्यक्रम में लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। जेतपुरा में स्वास्थ्य बालक बालिका प्रतियोगिता के प्रथम विजेता प्रयाग को प्रमाण पत्र वितरित किए। साथ ही कुपोषण में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कमला मोरे को भी सम्मानित किया। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नरसिंह देवला के हितग्राही राधेश्याम गंगाराम को जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों द्वारा गृह प्रवेश करवाया गया। सरदारपुर में स्वास्थ्य बालक बालिका प्रतियोगिता के विजेता बालक-बालिकाओं को सम्मानित किया गया। साथ ही ऐसे परिवार जिनके बच्चे विभागीय योजनाओं का लाभ लेकर कुपोषण मुक्त हुए हैं उन परिवारों का भी सम्मान किया गया। प्रधानमंत्री आवासयोजना अंतर्गत बाग के ग्राम पिपरी के हितग्राही दयाराम रतनसिंह को जनप्रतिनिधियों द्वारा गृह प्रवेश करवाया गया। ग्राम दौलतपुर में आयोजित सह भोज कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने कन्याओं को भोजन परोसा गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!