Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह एवं जनप्रतिनिधियों द्धारा ग्राम पंचायत कानाककड़ में विकास यात्रा के तहत पात्रताधारियों को योजनाओं के स्वीकृति पत्रों का वितरण किया गया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

विकास यात्रा ।


अलीराजपुर – विकास यात्रा जनपद पंचायत उदयगढ के ग्राम कानाकाकड पहुंची। यहां ग्रामीणों ने पूरे उत्साह के साथ विकास यात्रा का स्वागत ढोल-मांदल के साथ किया। विकास यात्रा को गणमान्यजन प्रतिनिधिगण ने संबोधित किया। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चौहान, विधायक प्रतिनिधि श्री विषाल रावत, जिला पंचायत सदस्य श्री मांगीलाल चौहान, एसडीएम श्री डीएन सिंह, ग्राम सरपंच सहित गणमान्यजन उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र का पूजन करके किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चैहान ने केन्द्र और प्रदेष सरकार की योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान करते हुए उनका लाभ लेने की बात कही। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब को पक्की छत की सौगात मिल रही है। उन्होंने पीएम आवास समय सीमा में पूरा करने का आह्वान किया। समूह से जुडी बहनें आर्थिक सषक्तिकरण के कार्यों हेतु आगे आए। उन्होंने ग्रामीणों से शासन की योजनाओं का लाभ लेकर पषुपालन, कृषि, स्वरोजगार की गतिविधियों से जुडकर आर्थिक रूप से सषक्त बनने का आह्वान किया। उन्होंने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजने का आह्वान किया। उन्होंने ग्रामीणों, युवाओं से आह्वान किया कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए आगे आए। उन्होंने सभी से नषा मुक्त जीवन जीने का आह्वान करते हुए सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए पेसा समिति के सहयोग से ग्रामीणों द्वारा विषेष प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा सकारात्मकता के साथ सामाजिक बदलाव के निर्णय लेने का आह्वान किया जिससे परिवार, ग्राम की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और परिवार और ग्राम समृद्ध होगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने विभिन्न बीमा योजनाओं एवं स्वरोजगार योजनाओं का लाभ लेकर सुरक्षित और आत्मनिर्भर होने का आह्वान किया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभागीय अधिकारीगण ने योजनाओं की जानकारी दी। विधायक प्रतिनिधि श्री विषाल रावत ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र में हो रहे विकास की बात कहते हुए ग्रामीणों से योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। उन्होंने कहा नर्मदा उद्दवहन सिंचाई योजना से क्षेत्र की स्थिति में बडा बदलाव आएगा। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से मिल रहे लाभों की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से आह्वान किया  िकवे योजनाओं के लाभ हेतु आगे आए। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य श्री मांगीलाल चैहान ने संबोधित करते हुए कहा केन्द्र और प्रदेष सरकार की योजनाओं से क्षेत्र में विकास को गति मिली है। कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री मनीष भंवर ने संबोधित करते हुए विकास यात्रा के आयोजन पर प्रकाष डाला उन्होंने विकास यात्रा के तहत भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यों की प्रगति की जानकारी दी। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभागीय अधिकारीगण ने योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में विभागीय अधिकारी-कर्मचारीगण ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। स्वास्थ्य, षिक्षा, मत्स्य, राजस्व, कृषि, उद्यानिकी, पषुपालन विभाग, श्रम आदि विभागों के अधिकारी-कर्मचारीगण ने योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से उक्त योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। षिविर में ग्रामीणों के आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाने का कार्य भी किया जा रहा है। साथ ही विभिन्न योजनाओं के पात्रताधारियों को स्वीकृति पत्रों का वितरण किया गया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ17 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी22 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!