Connect with us

झाबुआ

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में “say no to plastic “की शुरुआत व इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज नाम श्री यशवंत जी भंडारी का सम्मान

Published

on

झाबुआ —- आज दिनांक 15 फरवरी 2023 बुधवार को अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में झाबुआ नगर के सम्मानीय श्री यशवंत जी भंडारी पधारे। शिक्षक श्री रामलाल कुर्मी ने श्री यशवंत जी भंडारी का विस्तृत परिचय दिया।विद्यालय के संस्थापक डॉ. लोकेश दवेजी ने माननीय श्री यशवंत जी भंडारी का प्रार्थना सभागार में हस्तनिर्मित मोमेंटो देकर स्वागत किया।

स्थानीय संपादक, करोनिकल्स ऑफ प्रजातंत्र चेयरमैन, आईटीआई आई.एम.सी जोबट जिलाध्यक्ष श्री यशवंत जी भंडारी ने विद्यालय में आकर छात्रों को तीन जादुई शब्दों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।वो तीन जादुई शब्द थे, अपने से बड़ों का आदर व सम्मान करना चाहिए। किसी भी जरुरतमंद सामान को माँगने के लिए प्लीज शब्द का प्रयोग करना चाहिए।किसी का आभार व्यक्त करने के लिए थैंक यू बोलना चाहिए व उन्होंने यह भी बोला कि अपने से बड़ों के साथ समय बिताना चाहिए। इन्होंने विभिन्न पुस्तकों का प्रकाशन किया है। अभी हाल ही में इनकी रचना “वर्णमाला के मनोभाव” पुस्तक को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान प्राप्त हुआ।


“वर्णमाला के मनोभाव “की कुछ रचनाओं को सभी के समक्ष प्रस्तुत की।उन्होंने छात्रों को कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं,बच्चों में किसी प्रकार का छल नहीं होता व बच्चे सरल ह्रदय के होते हैं। उन्होंने छात्रों को शेर और चूहे की शिक्षाप्रद कहानी सुनाई जिससे यह सीखने को मिला की कोई भी छोटा या बड़ा नहीं होता समय पड़ने पर हमें किसी की भी आवश्यकता पड़ सकती है।।उन्होंने समय को बहुत कीमती बताया, बीता हुआ समय कभी वापस नहीं आता। श्री यशवंत जी भंडारी के करकमलों से “say no to plastic “की शुरुआत की गई। जिसमें कपड़े का बैग उन्हें विद्यालय के संस्थापक डॉ. लोकेश दवे, डॉ. चारुलता दवे व प्राचार्य डॉ. रितेश लिमये जी के द्वारा भेंट स्वरुप दिया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका योगिता श्रीवास के द्वारा किया गया। इस अवसर पर समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।डॉ.लोकेश दवे जी के द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!