Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्धारा मिशन महिमा अंर्तगत स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए सैनिटरी नैपकिन का वितरण किया ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

फोटो ।

झाबुआ – मिशन महिमा अंर्तगत जिला कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने 15 फरवरी 2023 को झाबुआ विकासखंड के जनजातीय महाविद्यालय कन्या छात्रावास रातितलाई क्षेत्र झाबुआ में जनजातीय कर्मचारी पुत्रियों का छात्रावास एवम जनजातीय नवीन महाविद्यालय कन्या छात्रावास में स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए सैनिटरी नैपकिन का वितरण किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्री अमन वैष्णव, आजीविका मिशन जिला परियोजना प्रबंधक श्री देवेन्द्र श्रीवास्तव, युवा सलाहकार सुश्री मीनाक्षी, प्राचार्य श्रीमती सीमा त्रिवेदी एवम छात्रावास अधीक्षिका उपस्थित रहीं। कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा महावारी के विषय पर हॉस्टल की छात्राओं से बातचीत की गई, जिसमें उन्होंने महावारी प्रबंधन के संबंध में समझाइश दी एवम छात्राओं से उनके महावारी से जुड़े अनुभवों के बारे में रूबरू चर्चा की, साथ ही श्रीमती सिंह द्वारा बालिकाओं के स्वास्थ्य संबंधित चर्चा की गई, बेहतर स्वास्थ्य के लिए बेहतर खान पान ( आयरन वाली खाद्य पोषण की चीजों) पर जोर दिया गया। मासिक धर्म में अनियमितता से होने वाले दुष्प्रभावों से भी बालिकाओं को अवगत कराया गया। कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा समस्त छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन वितरण किया गया। आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं, सैनिटरी नैपकिन का निर्माण विगत 1 वर्ष से पहले से कर रही है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में उन्नति होती देखने को मिली। साथ ही सैनिटरी नैपकिन की इकाई लगाकर एवम अच्छे रूप से चलाकर उन्होंने अपने नाम कई पुरुस्कार भी किए। आज झाबुआ जिले के खवासा गांव के स्वयं सहायता समूह से जुड़ी इन महिलाओं का उत्पाद रतलाम तक भेजा जा रहा है , इन सभी के साथ कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा सिकल सेल के मुद्दे पर भी समझाइश दी गई ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ6 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी12 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ15 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ24 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!