Connect with us

RATLAM

विधायक श्री काश्यप और महापौर श्री पटेल द्वारा लाखों रुपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण~~विधायक श्री मकवाना द्वारा विकास यात्रा में निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया गया हितग्राहियों को लाभ वितरित किए गए

Published

on

विधायक श्री काश्यप और महापौर श्री पटेल द्वारा लाखों रुपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण

रतलाम विकास यात्रा के क्रम में रविवार को 7 वार्डों में तीन स्थानों पर शहर विधायक श्री चेतन्य काश्यप और महापौर श्री प्रहलाद पटेल द्वारा लाखों रुपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इनमें संजीवनी क्लीनिक के भूमिपूजन से लेकर मांगलिक भवन का लोकार्पण सहित विभिन्न सड़कों के निर्माण व अन्य कार्य शामिल हैं। विकास यात्रा शहर में अपने अंतिम चरण में वार्ड क्रमांक 272829303137 और 38 में निकाली गई।

विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने होमगार्ड कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यह क्षेत्र अगले समय का नया रतलाम बनेगा। ओवर ब्रिज के कारण जो हादसे यहां हुए हैंउन्हें रोकने के लिए संबंधित विभाग के इंजीनियर के द्वारा सर्वे किया गया है और यदि जरूरत पड़ी तो इसमें बदलाव भी किया जाएगा।

अर्जुन नगर में आयोजित कार्यक्रम में श्री काश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्रीजी के आने के बाद से लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। कच्चे मकान पक्के आवासों में बदले हैं। क्षेत्र के कई परिवार पीएम आवास के लिए पात्र नहीं थे लेकिन उन्हें फाउंडेशन के माध्यम से सहयोग कर आवास बनाने में मदद की है। क्षेत्र में पानी की टंकी बनाकर लाइन भी डाली गई है लेकिन प्रेशर की कमी की बात सामने आई है जिसे दूर कराया जाएगा।

काजीपुरा में आयोजित कार्यक्रम में श्री काश्यप ने कहा कि मुझे रतलाम की जनता ने यानी आप सब लोगों ने चुना है। क्षेत्र में विकास के लिए हाकिमवाड़ा से आरडीए तककलेक्टर बंगले से संत रविदास चौक तक सिटी रिंग रोड का प्रस्ताव शासन के पास गया हैजिसे जल्द स्वीकृति मिलेगी। क्षेत्र की दो कॉलोनी ग्रीन बेल्ट में आ रही हैवहां पर भी कुछ लोगों ने मकान बनाए हैं। उन लोगों को नुकसान न हो इसके लिए शासन को पत्र भी लिखा है।

महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने अर्जुन नगर में कहा कि माताबहनों और बच्चियों के लिए सरकार हमेशा अग्रणी रही है। मोदीजी ने आयुष्मान कार्ड दिए हैंतो मुख्यमंत्रीजी ने संजीवनी क्लीनिक की सौगात दी है। काजीपुरा में आयोजित समारोह के दौरान श्री पटेल ने बताया कि कायाकल्प योजना के तहत रतलाम की सड़कों के लिए 350 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री जी दे रहे हैं। इतनी ही राशि की दूसरी किस्त भी आएगी। इसके माध्यम से शहर में विकास के विभिन्न कार्य होंगे। होमगार्ड कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में श्री पटेल ने कहा कि मध्यम और निम्न वर्ग के लोगों को मैरिज गार्डन या फिर टेंट लगाने पर बहुत राशि खर्च करनी पड़ती थी। क्षेत्र को मांगलिक भवन मिलने से यहां के लोगों को न्यूनतम दाम पर यह उपलब्ध होगा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से श्री राजेन्द्र सिंह लुनेराश्री मनोहर पोरवालउपाध्यक्ष श्री दिनेश शर्माश्री निलेश गांधीश्री आदित्य डागाश्री मयूर पुरोहितश्री कृष्णकुमार सोनीश्री शैलेंद्रसिंह सिसौदियाएमआईसी सदस्य श्री विशाल शर्माश्री रामू डाबीश्री पप्पू पुरोहितश्री धर्मेन्द्र व्यासश्री दिलीप गांधीश्री मनोहरलाल, श्री राजू सोनीमाया पांचालपार्षद श्री परमानंद योगीश्री अशोक जोनवालशबाना खानश्री इब्राहिम शेरानीश्री मंसूर जमादारश्री सलीम मेवश्री सईद कुरैशीसुशीला परमारश्री राकेश परमारश्री हेमंत राहोरीश्री मुबारिक शेरानीश्री शाहिद अंसारीहीना शाहमरियम मंसूरीश्री सोहेल शाहप्रो इमरान हुसैनश्री रमेश पांचाल आदि उपस्थित थे।

विधायक श्री मकवाना द्वारा विकास यात्रा में निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया गया

हितग्राहियों को लाभ वितरित किए गए

रतलाम विकास यात्रा के दौरान रविवार को रतलाम जनपद पंचायत क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में निर्माण कार्यों का लोकार्पणभूमिपूजन विधायक श्री दिलीप मकवाना द्वारा किया गया। इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवालएसडीएम श्री त्रिलोचन गौड़जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रामपाल सिंह करजरे आदि उपस्थित रहे। इस दौरान विधायक द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के हितलाभ भी वितरित किए गए।

रविवार को जिन कार्यों का लोकार्पण किया गया उनमें ग्राम मूंदडी में 1 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत की नल जल योजना, 14 लाख 85 हजार रुपए लागत का पंचायत भवनग्राम उमरन में  5 लाख रुपए लागत का सीसी रोडग्राम पीपलकोटा में 13 लाख 66 हजार रुपए लागत का अमृत सरोवर तालाबसादडीया में 14 लाख 76 हजार रुपए लागत का अमृत सरोवर तालाब निर्माणनानजी में 6 लाख 38 हजार रुपए लागत का सीसी रोड शामिल है। जिन कार्यों का भूमिपूजन किया गया। उनमें 97.24 लाख रुपए लागत ग्राम ऊनी में नल जल योजना निर्माण, 8 लाख रुपए लागत का मुंदड़ी चेक डैम निर्माण तथा 2 लाख 18 हजार रुपए लागत का सरवनी जागीर में सीसी रोड निर्माण शामिल है।

 

रतलाम जिले में रविवार को 41 ग्रामों में विकास यात्रा पहुंची

513 लाख रुपए लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन लोकार्पण किया गया

रतलाम रतलाम जिले में विकास यात्रा के क्रम में 19 फरवरी रविवार को 41 ग्रामों में यात्रा पहुंची। इस दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा 513 लाख 62 हजार रुपए लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किए गए। इनमें 239 लाख रूपए लागत के 25 कार्यों का लोकार्पण एवं 274 लाख 62 हजार रुपए लागत के 14 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

 

विकास यात्रा के उल्लेखनीय बिंदु

रतलाम19 फरवरी रविवार को 513 लाख रुपए लागत के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण  किया गया।

जिले में 239 लाख रुपए लागत के 25 कार्यों का लोकार्पण हुआ।

जिले में 274 लाख रुपए लागत के 14 निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया।

विकास यात्रा में विधायक जावरा डाक राजेंद्र पांडे विधायक रतलाम श्री चैतन्य काश्यप विधायक रतलाम ग्रामीण श्री दिलीप मकवाना आदि जनप्रतिनिधि सम्मिलित हुए।

विकास यात्रा मे एक करोड़ 45 लाख रुपैया लागत की ग्राम मुंदड़ी  नल जल योजना का लोकार्पण किया गया। इससे गांव के 405 घरों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया गया।

विकास यात्रा में ग्राम ऊनी में 97 लाख रुपए लागत की नल जल योजना का भूमि पूजन किया गया।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ24 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!