Connect with us

RATLAM

मेयर ने समझाया टेक्स का नया फार्मूला, ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता, हम 2 रुपए लेंगे’

Published

on

मेयर ने समझाया टेक्स का नया फार्मूला, ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता, हम 2 रुपए लेंगे’

– कचरा संग्रहण वाहन की शिकायत करने पहुंचे लोग
– मेयर ने समझा दिया टेक्स का यूनिक फार्मूला
– ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता हम सिर्फ 2 रुपए लेंगे’
– चर्चा में आया मेयर की समझाइश का वीडियो

रतलाम~~मध्य प्रदेश में इन दिनों रतलाम के महापौर प्रहलाद पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। वीडियो में महापौर प्रह्लाद पटेल अपने ऑफिस में बैठे दिखाई दे रहे हैं और कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘भिखारी भी 10 रुपए से कम नहीं लेता। हम तो सिर्फ 2 रुपए लेंगे।’ दरअसल, महापौर प्रह्लाद पटेल शहर की नगर निगम सीमा में कचरा संग्रहण टेक्स के संबंध में नागरिकों को जानकारी दे रहे थे। हालांकि, महापौर द्वारा लोगों में कचरा संग्रहण टैक्स के संबंध में जागरुकता पेदा करने के लिए दिया गया उदाहरण सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रहा है।

वहीं, दूसरी तरफ शहर की नगर निगम सीमा में अगर महापौर प्रहलाद पटेल की चली तो जल्द ही शहरवासियों को एक नया कर चुकाना पड़ सकता है। इसका नाम होगा कचरा संग्रहण कर। हम आपको इस नए संभावित कर के बारे में अभी इसलिए जानकारी दे रहे है कि, संभवत मेयर प्रहलाद इस तरह का कर जनता पर लगाने का मूड बना चुके हैं। अपने इस मूड के बारे में सफाई और कचरा संग्रहण वाहन की शिकायत लेकर पहुंचे नागरिकों के सामने जाहिर भी की।

महापौर के इस मूड का प्रमाण उनका एक वायरल हो रहा वीडियो है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में जनता पर लादने वाले इस कचरा संग्रहण कर के बारे में उनसे मिलने आए कुछ लोगों को बताते दिख रहे हैं। वीडियो में कचरा कलेक्शन वाहनों के नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंचे स्थानीय रहवासियों को महापौर ने टेक्स का एक नया फार्मूला बताया। उन्होंने कहा कि, रोजाना कचरा कलेक्शन को सुचारू रूप से चलाने के लिए नगर निगम 2 रुपए रोजानाहर घर से टेक्स के रूप में लेगा। शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था को सुधारने में फंड की कमी होने की बात महापौर ने शहरवासियों से कही।

शहर में अतिरिक्त टेक्स वसूली की चर्चा शुरु

वीडियो के वायरल होने का सबसे बड़ा कारण महापौर द्वारा दिया गया उदाहरण है। जिसमें महापौर कहते दिख रहे हैं कि, आज के समय में भिखारी भी दस रुपए से कम लिए बिना नहीं मानता, हम तो आपसे केवल दो रुपए लेंगे। मौके पर मौजूद रहवासियों ने महापौर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। हालांकि, वीडियो की चर्चा महापौर के अलग अंदाज के साथ साथ इसलिए भी हो रही है, क्योंकि, भले ही दो रुपए रोज सही पर, सफाई व्यवस्था के लिए अतिरिक्त टेक्स वसूलने की भी बात कही गई है। Patrika se sabhar

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी7 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ11 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ19 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ22 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!