Connect with us

झाबुआ

अस्पताल में जमीन पर उपचार, मामा की बहन-भांजी को नहीं मिल रहे पलंग और गद्दे

Published

on

अस्पताल में जमीन पर उपचार, मामा की बहन-भांजी को नहीं मिल रहे पलंग और गद्दे

रतलाम। प्रदेश सरकार बहन-बेटियों के लिए कई योजनाएं चला रही है, लेकिन रतलाम के महारानी राजकुवर जिला अस्पताल में मरीजों को जिम्मेदारों की अनदेखी के जमीन पर लेटकर उपचार करवाना पड़ रहा है। यह बात अलग है कि कायाकल्प के अन्तर्गत लाखों रुपए खर्चा कर आधुनिक उपकरण और अस्पताल को सजाया संवारा गया, लेकिन उपचार कराने पहुंच रहे मरीजों को पलंग तो दूर जमीन पर बिछाने के लिए गद्दे तक नशीब नहीं दिए जा रहे हैं।दर्द से कहराते मरीज जमीन पर घर से लाए शॉल, पल्ली, दरी आदि बिछाकर रात से सुबह तक उपचार कराने को मजबूर है। इसमें कई मामा की भांजी और बहने शामिल है। यह हाल अस्पताल के जनरल वार्ड के जहां पर मरीजों की फजीहत हो रही है, और जमीन लेटकर उपचार कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यह बात अलग है कि सरकार बालिकाओं-महिलाओं के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना, सुकन्या समृद्दि योजना प्रधानमंत्री मात्र वृंदना, सुमन, समर्थ आदि कई योजनाएं चला रही, ताकि उन्हे सुविधा और लाभ मिले और उनका जीवन में कोई परेशानी न आए।

क्या कहती स्टॉफ नर्स

इस दौरान जिला अस्पताल में जब स्टॉफ नर्सों से बात की गई तो उनका कहना था कि क्या करे यहां तो हमेशा ही कमी रहती है। गर्मी में तो और अधिक परेशानी होगी, एक पलंग पर दो-दो को भी जगह देकर उपचार किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज तो कोई जाना नहीं चाहता, वहां जाओ बेड मिल जाएगा। वहां कोई जाना नहीं चाहता।

क्या कहते मरीज

– खाचरौद से कृतिका के साथ आए परिजन ने बताया कि खासी-सर्दी की परेशानी लेकर कल रात को जिला अस्पताल आए, भर्ती किया लेकिन बेड नहीं दिया। इसलिए घर से लाए चद्दर बिछाकर जमीन पर रात गुजारी और बॉटल चढ़ाई।
– हाथ-पैर दर्द और बुखार के लिए भर्ती हुई अन्नपूर्णा के साथ आए दीपक ने बताया कि जमीन पर ही उपचार कराना पड़ रहा है, बेड का कहा था तो कहते करते है इंतजाम।
– मरीज परवीन ने बताया कि कल रात को आए थे उपचार कराकर चले गए थे, सुबह आए तो बेड नहीं मिला इसलिए जमीन पर ही जगह मिली यहां पर उपचार करा रहे हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ3 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ5 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ5 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ5 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!