Connect with us

RATLAM

चीन के चक्कर में अटके प्रदेश में 70 हजार स्मार्ट ड्रायविंग लायसेंस कार्ड, चालक परेशान

Published

on

चीन के चक्कर में अटके प्रदेश में 70 हजार स्मार्ट ड्रायविंग लायसेंस कार्ड, चालक परेशान

रतलाम। जिला परिवहन विभाग के दिन भी अब लगता है लदते नजर आ रहे हैं। हाल यह है कि वाहन चालकों को पिछले तीन माह से चिप वाले स्मार्ट लायसेंस कार्ड नहीं दिए जा रहे हैं, लोग विभाग के चक्कर लगा लगाकर परेशान है। स्थिति यह है कि एक से डेढ़ हजार से अधिक वाहन चालकों को कार्ड देने शेष है। मध्यप्रदेश में 70 हजार कार्ड पेडिंग बताए जा रहे हैं।कार्ड नहीं मिलने पर वाहन चालकों की परेशानी खड़ी हो गई है। लायसेंस कार्ड नहीं होने मिलने पर जांच के दौरान उन्हे जुर्माने का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। विभागीय कर्मचारियों का का कहना है कि हमें भी ऐसा बताया गया कि कार्ड चायना से आते है और वहां पर लॉकडाउन चलने के कारण कार्ड नहीं पहुंच पा रहे हैं। पिछले तीन माह से चिप वाले स्मार्ट कार्ड नहीं आ रहे है, इस कारण परेशानी हो रही है।

क्या कहते वाहन चालक

जावरा से आए लाखन ने बताया कि दो-तीन महिने से परेशान हो रहा हूं, कार्ड नहीं बना है और कुछ नहीं चेकिंग के दौरान परेशान होती है। लायसेंस पर चिप वाले कार्ड ही प्रिंट हो रहे हैं, वही रूके पड़े हुए है। चिप वार्ड कार्ड 100-200 आते हैं, तीन महिने में 300 कार्ड आए, जिसे अधिक शिकायते और परेशानी होने पर उन्हे उपलब्ध करा दिए गए।

इनका कहना

चिप वाले स्मार्ट कार्ड पूरे मध्यप्रदेश में नहीं आ रहे हैं, चायना से आते हैं। लाइसेंस नहीं होने पर वाहन चालकों की शिकायते आ रही है। मेरे पास अगर मोबाइल आता है तो मैं बता देता हूं।
दीपक माझी, अधिकारी, जिला परिवहन विभाग रतलाम

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ24 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!