Connect with us

RATLAM

फोरलेन पर चेकिंग के दौरान गो तस्करों ने मारी थी टीआइ की जीप को टक्कर, चार गिरफ्तार

Published

on

 

फोरलेन पर चेकिंग के दौरान गो तस्करों ने मारी थी टीआइ की जीप को टक्कर, चार गिरफ्तार

तीन पिकअप वाहन जब्त, वारदात में सात अन्य आरोपित भी शामिल।

रतलाम   फोरलेन पर वाहन चेकिंग के दौरान औद्योगिक टीआइ की जीप को टक्कर मारकर निकले वाहन गो तस्करों के थे। पुलिस ने चार दिन की जांच के बाद तलाश कर तीन पिकअप वाहन व चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में सात अन्य आरोपितों की भी भूमिका सामने आई है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपितों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

शुक्रवार को एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि मामले में एएसपी सुनील कुमार पाटीदार, सीएसपी हेमंत चौहान के मार्गदर्शन में टीआइ वर्मा के साथ सायबर सेल व थाने की टीम ने जांच शुरू की।जांच के दौरान मुखबिर की सूचना पर पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 42 जी 4056 के मालिक शौकत अली पुत्र बुनियाद अली निवासी पचोर राजगढ से पूछताछ करने पर उसके द्वारा करीबन दो माह पहले उक्त वाहन को 32 वर्षीय राजुखां पिता अब्बास खान निवासी पिपलोन जिला आगर मालवा को विक्रय कर वाहन विक्रय अनुबंध लेख करने की जानकारी दी।
इस आधार पर राजुखान को गिरफ्त में लेकर पूछताछ के बाद आरोपित 20 वर्षीय आजाद शाह पुत्र अजीज शाह जाति फकीर निवासी पिपलोन खुर्द जिला आगर, 20 वर्षीय मोहम्मद हुसैन पुत्र रमीज खान मुल्तानी निवासी पिपलोन, 20 वर्षीय चेनसिह पुत्र गोकुलसिह चौहान निवासी घोसला जिला उज्जैन को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों ने पूछताछ में मालवा से आलोट ताल नामली के रास्ते सेजावता बायपास रतलाम आने और वाहन में बैल भरे होने से पुलिस को देखकर तेज गति से वाहन चलाकर पुलिस फोर्स को जान से मारने की नीयत से टक्कर मारकर भागना बताया।
आरोपितों के कब्जे से घटना मे उपयोग किए गए तीन पिकअप वाहन क्र. एमपी 13जीबी 1014, एमपी 42जी4056, एमपी 13जीबी 0472 बरामद की गई। आरोपितों ने बताया कि वाहनों में भरा गोवंश कानवन लेकर जा रहे थे।
आरोपितों की पहचान में सायबर सेल प्रभारी उनि जितेन्द्र चौहान, प्रआर मनमोहन शर्मा, आरक्षक विपुल भावसार, मयंक व्यास का महत्वपूर्ण योगदान रहा गिरफ्तारी व जब्ती में टीआइ राजेंद्र वर्मा, प्रभारी बिलपांक ओपी सिंह, थाना प्रभारी ताल नागेश यादव, उनि कन्हैया अवस्या, राजेश मालवीय, प्रआर. राजसिंह तोमर, आरक्षक लाखनसिह, सूर्यप्रसाद व थाने की टीम का योगदान रहा।
टोल बैरियर तोड़कर निकल गए थे
20 फरवरी की रात औद्योगिक क्षैत्र थाना रतलाम टीआइ राजेन्द्र वर्मा को सूचना मिली थी कि जावरा-रतलाम फोरलेन पर सेजावता-घटला ब्रिज के बीच कुछ संदिग्ध पिकअप वाहन खड़े हैं। वर्मा ने दल के साथ रात करीब तीन बजे सेजावता फंटे पर बेरीकेडिंग कर वाहनों की जांच शुरू की।
पांच-छह पिकअप वाहन बिना नंबर की दिखने पर रोकने का प्रयास किया तो पिकअप चालकों ने तेज गति से जान से मारने की नीयत से वाहन चलाकर टीआइ के शासकीय वाहन क्रमांक एमपी 03 ए 4834 को टक्कर मार दी और नामली की तरफ भाग निकले।
टक्कर से जीप के आगे का टायर फटने के बाद बोनट भी क्षतिग्रस्त हो गया। कंट्रोल रूम व थाना नामली पर वायरलैस सेट से सूचना दी गई। इस दौरान नामली थाने से सूचना मिली कि संदिग्ध पिकअप वाहन वापस तेज रफ्तार से पलटकर रतलाम तरफ गए हैं। आगे घेराबंदी करने के बावजूद पिकअप नामली की तरफ से बिलपांक टोल बैरियर तोड़ते हुए तीन पिकअप निकले जबकि दो अन्य वाहन अंधेरे का लाभ लेकर अन्य रास्तों से चले गए। टीआइ राजेन्द्र वर्मा की रिपोर्ट पर अज्ञात पिकअप वाहन चालको के खिलाफ भादवि की धारा 307, 353, 336, 279, 427, 120-बी में प्रकरण दर्ज किया गया था।
आरोपितों पर गोवंशी तस्करी के कई प्रकरण दर्ज
आरोपितों में राजूखां पर गोवंश तस्करी, मारपीट आदि के कुल 10 मामले, उज्जैन, रतलाम, आगर-मालवा में दर्ज हैं। आजाद शाह व मोहम्मद हुसैन पर दो-दो प्रकरण दर्ज हैं।(नईदुनिया से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
कालीदेवी5 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ9 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ17 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ20 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ20 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!