Connect with us

RATLAM

समर्पण, ईमानदारी एवं पूर्ण क्षमता के साथ कार्य करने वाला व्यक्ति सदैव शिखर पर पहुंचता है :  न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति श्री जे.के. माहेश्वरी ने विधि महाविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण किया प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव, विधायक श्री चेतन्य काश्यप भी मौजूद रहे

Published

on

समर्पणईमानदारी एवं पूर्ण क्षमता के साथ कार्य करने वाला व्यक्ति

सदैव शिखर पर पहुंचता है :  न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशन्यायमूर्ति श्री जे.के. माहेश्वरी ने विधि महाविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण किया

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादवविधायक श्री चेतन्य काश्यप भी मौजूद रहे

रतलाम जो व्यक्ति अपने कार्य क्षेत्र में समर्पणईमानदारी एवं पूर्ण क्षमता के साथ कार्य करता हैवह सदैव शिखर पर पहुंचता है। विधि के विद्यार्थी सदैव रीडिंगराइटिंगडिस्कर्शन तथा थिंकिंग पर फोकस करे तो जीवन में अग्रणी रहेंगे। यह उद्गार सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशन्यायमूर्ति श्री जे.के. माहेश्वरी ने शनिवार को रतलाम विधि महाविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण करते हुए मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादवशहर विधायक श्री चेतन्य काश्यपबार कौंसिल आफ इंडिया के को-चेयरमेन श्री प्रताप मेहताश्री उमेश झालानीश्री सुभाष जैनडा. संजय वातेश्री निर्मल कटारियाश्री केदार अग्रवालश्री कैलाश व्यासबार एसोसिएशन अध्यक्ष श्री अभय शर्माकलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशीपुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारीमहाविद्यालय प्राचार्य डा. अनुराधा तिवारीश्री निर्मल लूनियान्यायाधीशगणअभिभाषकगणविधि विद्यार्थी आदि उपस्थित थे ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी ने कहा कि विधि अध्ययनकर्ता की विश्लेषणात्मक क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। एक अभिभाषक का विश्लेषणात्मक आधार मजबूत रहता है। समर्पण एवं क्षमता के साथ कार्य करने से व्यक्ति सदैव तरक्की करता है। न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी ने कहा कि अपने वर्तमान में यदि हम अच्छा करते हैं तो भविष्य अपने आप ही संवर जाता है। न्यायमूर्ति ने कहा कि रतलाम के विधि महाविद्यालय का अपने आप में महत्वपूर्ण स्थान है। यह महाविद्यालय सम्राट विक्रमादित्य एवं ईश्वरीय प्रेरणा से स्थापित हुआ है। उन्होंने अपने उद्बोधन में अपने नैतिक मूल्यों तथा जीवन मूल्यों को बचाकर रखने पर जोर दिया।

इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि हम अपनी स्वभाषा तथा जडों से जुडे रहेंशासन ने नई शिक्षा नीति में भी इस बात पर जोर दिया है। हम अध्ययन को सदैव प्राथमिकता देवें। उन्होंने कहा कि उज्जैन के सम्राट विक्रमादित्य का जीवन न्याय के क्षेत्र में सदैव प्रेरणा देता है। डा. यादव ने अपने उद्बोधन में सम्राट विक्रमादित्य के जीवन से जुडे एक उल्लेखनीय वृतांत को भी प्रस्तुत किया।

विधायक एवं रतलाम एज्युकेशनल सोसायटी के अध्यक्ष श्री चेतन्य काश्यप ने अपने उद्बोधन में कहा कि रतलाम का विधि महाविद्यालय अपने आप में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण लेकर महाविद्यालय का प्रारम्भ नगर में किया गया था जो अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। महाविद्यालय एक माडल संस्थान है। उन्होंने कहा कि हमें शिक्षा के उच्चतम स्तर को जमीनी स्तर तक ले जाना है तभी युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

 

बार कौंसिल इंडिया के को-चेयरमेन श्री प्रताप मेहता ने अपने उद्बोधन में कहा कि रतलाम विधि महाविद्यालय का महत्वपूर्ण स्थान है। वे इस महाविद्यालय से काफी पूर्व से जुडे हुए हैं। यह महाविद्यालय निश्चित रुप से भविष्य में भी विधि के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देगा। श्री मेहता ने अपने उद्बोधन में विधायक श्री काश्यप द्वारा विधि महावियालय के विकास में उत्कृष्ट योगदान का भी जिक्र किया। प्रारम्भ में डा. संजय वाते ने विधि महाविद्यालय का परिचय दिया। कार्यक्रम में अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किए गए। संचालन डा. मुरलीधर चांदनीवाला ने किया। आभार श्री निर्मल कटारिया ने माना।

हम अपने जीवन में विनम्रता के साथ सदैव सीखते रहना चाहिए

न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी जिला बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए

रतलाम सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री जे.के. माहेश्वरी रतलाम में बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर उन्होंने अपने उद्बोधन में न्यायाधीशोंअभिभाषकों एवं अभिभाषक संघ की भूमिका पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती अनुराधा शुक्लाबार कौंसिल आफ इंडिया के को-चेयरमेन श्री प्रताप मेहताकलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशीपुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारीजिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष श्री अभय शर्मान्यायाधीशगण तथा संघ के सदस्यगण उपस्थित थे।

अपने उदबोधन में न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी ने कहा कि बार एसोसिएशन गरीबों को न्याय दिलाने वाली संस्था है। अभिभाषक एवं न्यायाधीशगण अपनी भूमिका के साथ सदैव न्याय करें। न्यायोचित कर्म करते हुए अपने कर्तव्य पथ पर चलते रहें। अपना कर्म सदैव इस धारणा के साथ करें कि आम आदमी न्यायालय पर विश्वास रखता है। न्यायमूर्ति ने कहा कि हमें जीवन में सदैव विनम्रता के साथ सीखते रहना चाहिए। वरिष्ठों का सम्मान रखेअपने वरिष्ठों से सीखते रहें। उन्होंने कहा कि अपनी वाणी मधुर रखेवाणी में व्यक्ति का चरित्र नजर आता है।

इसके पूर्व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अभय शर्मा ने स्वागत उद्बोधन दिया। संचालन एडवोकेट श्री कैलाश व्यास ने किया। कार्यक्रम में न्यायमूर्ति श्री माहेश्वरी का बार एसोसिएशन द्वारा स्वागतसम्मानअभिनन्दन किया गया। बार एसो. के सचिव श्री विकास पुरोहितउपाध्यक्ष श्री नीरज सक्सेनासहसचिव श्री योगेश शर्माकोषाध्यक्ष श्री अनुभव उपाध्यायपुस्तकालय सचिव श्री अजय चन्द्रावत आदि उपस्थित थे।

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में 13 वीं जूनियर मि. इंडिया प्रतियोगिता का शुभारम्भ रतलाम में हुआ

रतलाम इंडियन बाडी बिल्डर फेडरेशन द्वारा मुख्यमंत्री ट्राफी 13 वीं जूनियर मि. इंडिया राष्ट्रीय स्पर्धा का शुभारम्भ प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्यविधायक श्री चेतन्य काश्यप की अध्यक्षता एवं महापौर श्री प्रहलाद पटेलअंतरराष्ट्रीय जनरल सेक्रेटरी श्री चेतन पठारेअर्जुन अवार्डी श्री टी.वी पॉलीइंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन की महासचिव सुश्री हीरल सेठ के विशिष्ठ आतिथ्य में दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ. मोहन यादव ने खेल हित में घोषणा की कि आगामी सत्र से बॉडी बिल्डिंगवेट लिफ्टिंगपॉवर लिफ्टिंग खेल शासन के 21 खेलों की सूची में शामिल किए जाएंगे। डा. यादव ने कहा कि खेल मनुष्य के जीवन को स्वस्थ और सुन्दर बनाते हैं। जीवन में आगे बढने की प्रेरणा देते हैं।

विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने कहा कि बॉडी बिल्डिंग खेल से उत्तम स्वास्थ्य के साथ युवाओं को शरीर को सुंदर और स्वस्थ बनाने की प्रेरणा मिलती है। बॉडी बिल्डिंग खेल मूलतः भारतीय खेल विधाओं में से एक है। इसका आयोजन शहर की प्रतिभाओं के लिए प्रेरणादायक रहेगा।

अतिथि स्वागत श्री अतिन तिवारीप्रदेश अध्यक्ष श्री जितेंद्र सिंह कुशवाहश्री रितेश नाथश्री सोनू यादवश्री मोहित कालेडॉ. कुलदीप त्रिवेदी ने किया। सूत्रधार श्री स्वामी मुस्कुराकेश्री शैलेंद्र व्यास थे। स्पर्धा में विभिन्न प्रदेशों के 450 से भी अधिक पुरुषमहिला खिलाडी मांसपेशियों से अपना प्रदर्शन करेंगे। चैंपियनशिप के विभिन्न वर्गो में 3 लाख केश प्राइज वितरित किए जाएंगे। जूनियर वर्ग के सर्वश्रेष्ठ बॉडी बिल्डर को मिस्टर इंडिया एवम मिस जूनियर इंडिया के खिताब से सम्मानित किया जाएगा। श्री प्रहलाद पटेल ने स्वागत उद्बोधन दिया। महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने अतिथि का मोमेंटोशालश्रीफल से अभिनंदन किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ9 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ12 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ12 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ12 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!