Connect with us

RATLAM

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु जिले में ढाई हजार से अधिक मैदानी कर्मचारी प्रशिक्षित किए गए

Published

on

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु जिले में ढाई हजार से अधिक मैदानी कर्मचारी प्रशिक्षित किए गए

रतलाम मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के जिले में सफल क्रियान्वयन हेतु कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में मैदानी अमले को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस क्रम में सोमवार को पिपलोदा, सैलाना तथा आलोट तथा रतलाम जनपद पंचायतों में प्रशिक्षण आयोजित हुए। इस दौरान करीब 2650 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया।

जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े ने रतलाम तथा सैलाना के प्रशिक्षण में उपस्थित होकर मार्गदर्शन दिया। प्रशिक्षण में ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, उचित मूल्य दुकान सेल्समैन, पंचायत निरीक्षक, जन अभियान परिषद कार्यकर्ता, कृषि विभाग के मैदानी कर्मचारी तथा नोडल अधिकारी आदि प्रशिक्षित किए गए। प्रशिक्षण में लाडली बहना योजना का लाभ देने के लिए आवेदन भरवाने की प्रक्रिया समझाई गई। दस्तावेजों के बारे में भी स्पष्ट जानकारी दी गई। इस दौरान जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी मौजूद रहे। प्रशिक्षण महिला बाल विकास विभाग के मास्टर ट्रेनर्स द्वारा दिया गया।        रविवार को जनपद पिपलोदा में लगभग 750, रतलाम में लगभग 600, आलोट में लगभग  650 तथा सैलाना में लगभग 650 मैदानी कर्मचारी प्रशिक्षित किए गए।

कलेक्टर ने महिलाओ के बैंक खाते खुलवाने के लिए बेंको को दिये निर्देश

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के सुचारू क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जिले के सभी बैंकर्स को निर्देशित किया है कि जिन महिलाओं का बैंक खाता नहीं खुला है उनके खाते सुगमतापूर्वक खोला जाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही आधार लिंक डीबीटी इनेबल कार्रवाई भी की जाए। जिनके खाते शाखा में पूर्व से खुले हैं उनकी आधार लिंक इनेबल कार्रवाई की जाना है। महिलाओं के खाते खुलवाने तथा आधार लिंक डीबीटी इनेबल करने की कार्रवाई शीघ्र एवं सुगमतापूर्वक करें जिससे मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का प्रभावी क्रियान्वयन हो सके। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में  महिलाओं को एक हजार रूपए प्रति माह राशि उनके स्वयं के आधार लिंक डीबीटी इनेबल बैंक खातों में जमा की जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!