Connect with us

RATLAM

रतलाम के पास बांसवाड़ा हाईवे पर चलती कार में आग लगी, बड़ा हादसा टला फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

Published

on

रतलाम-बांसवाड़ा मार्ग पर कार में लगी आग:दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के समीप चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचा कार चालक

रतलाम~~रतलाम-बांसवाड़ा मार्ग पर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के पास आज दोपहर एक कार में अचानक आग लग गई। सैलाना से रतलाम की तरफ जा रही इस कार में अचानक से आग की लपटें और धुआं उठने लगा। कार चालक ने गाड़ी साइड में लगाकर अपनी जान बचाई है। इसी दौरान कार से आग की लपटें उठने लगी और कार धू-धू कर जलने लगी। घटना की सूचना मिलने के बाद धामनोद नगर परिषद की फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कार में लगी आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस आगजनी की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

रतलाम बांसवाड़ा रोड़ पर चलती कार में आग लगने की घटना आज दोपहर की है। जहां दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के एंट्री रोड के समीप सैलाना से रतलाम जा रही कार में अचानक आग लग गई । कार चालक ने सतर्कता बरतते हुए गाड़ी को रोड के साइड में खड़ा कर दिया । धामनोद नगर परिषद की फायर फाइटर की मदद से कार में लगी आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक कार बुरी तरह से जल चुकी थी। कार में लगी आग से रतलाम बांसवाड़ा मार्ग का यातायात थोड़ी देर तक प्रभावित रहा और सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई

रतलाम के पास बांसवाड़ा हाईवे पर चलती कार में आग लगी, बड़ा हादसा टला

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

धामनोद/रतलाम । बांसवाड़ा हाईवे पर धामनोद से करीब एक किलोमीटर दूर निर्माणीधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे सर्कल के पास चलती कार में आग लग गई। चालक ने कार किनारे खड़ी की और तत्काल कार से उतरकर अपने स्वजन को भी उतारकर दूर चले गए।

कुछ ही देर में आग से ऊंची-ऊंची लपटें निकलने लगीं। इसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कार बुरी तरह जल चुकी थी।जानकारी के अनुसार सैलाना उप जेल में पदस्थ आरक्षक कपिल परमार अपनी पत्नी आरती को रतलाम के अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के ल‍िए ले जा रहे थे। वे कार (एमपी-09/डब्लयूए-1777) में गुरुवार दोपहर पत्नी आरती व सास माया परिहार को लेकर धामनोद से रतलाम जा रहे थे। तभी निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे सर्कल के पास शार्ट सर्किट होने से कार से धुआं निकलने लगा। कपिल ने तत्काल समझदारी का परिचय देते हुए हिम्मत से काम लिया और कार को सड़क किनारे रोका। इसके बाद वे, उनकी पत्नी व सास कार से उतरकर दूर जाकर खड़े हो गए। देखत-देखते कार में आग ने विकराल रूप ले लिया और लपटें निकलने लगीं। सूचना मिलने पर धामनोद नगर परिषद के कर्मचारी दमकल लेकर मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों की मदद से करीब 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया। इसी बीच नगर निगम रतलाम की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई थी।
गेहूं के खेत में पहुंची आग
कार से निकली आग की चिंगारियां सड़क किनारे स्थित एक खेत में पहुंच गई थी। वहां खेत में गेहूं की फसल में आग लगने लगी थी। इसके बाद किसान व उनके साथियों ने तत्काल मिट्टी डालकर आग बुझा दी। यदि वे आग नहीं बुझाते तो खेत में आग फैलने से गेहूं की फसल जल जाती।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!