Connect with us

RATLAM

बेमौसम बारिश से बढ़ी किसानों की चिंता:रतलाम में सुबह-सुबह शुरू हुआ बारिश का दौर, फसलों की हार्वेस्टिंग कार्य प्रभावित रतलाम

Published

on

बेमौसम बारिश से बढ़ी किसानों की चिंता:रतलाम में सुबह-सुबह शुरू हुआ बारिश का दौर, फसलों की हार्वेस्टिंग कार्य प्रभावित

रतलाम~~रतलाम में आज एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। सुबह सुबह ही बूंदाबांदी और बारिश से फसलों के हार्वेस्टिंग का कार्य प्रभावित हुआ है। रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर रुक रुक कर जारी है। जिले के सैलाना, और नामली क्षेत्र में हल्की बरसात दर्ज की गई है। बेमौसम शुरू हुई बारिश के दौर में किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने भी आगामी दो-तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

दरअसल जिले में इन दिनों गेहूं ,चना ,मेथी लहसुन और अलसी जैसी फसलों की हारवेस्टिंग का कार्य चल रहा है। पिछले हफ्ते भी हुई तेज बारिश और हल्की ओलावृष्टि से कई गांव में फसलों को नुकसान पहुंचा है।वहीं, एक बार फिर बिगड़े मौसम ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। किसानों को खेतों में कटी हुई फसल और पक कर तैयार खड़ी फसल के भीगने का डर सता रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 17 और 18 मार्च को बादलों का जमावड़ा बना रहेगा और बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार जिले में बने हुए हैं।( दैनिक भास्कर से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!