Connect with us

RATLAM

बेमौसम बारिश से चौतरफा नुकसान:रतलाम में रात भर झमाझम बारिश , फसलें भीगी, बिजली गिरने से 1 की मौत

Published

on

बेमौसम बारिश से चौतरफा नुकसान:रतलाम में रात भर झमाझम बारिश , फसलें भीगी, बिजली गिरने से 1 की मौत

रतलाम~~रतलाम में शुक्रवार सुबह बिगड़े मौसम से ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ा नुकसान पहुंचा है। रात भर हुई झमाझम बारिश की वजह से किसानों की खेत में पड़ी फसल भीग गई और खड़ी फसल भी तेज हवा और बारिश की वजह से खेत में गिर गई है। आकाशीय बिजली गिरने से रावटी क्षेत्र में एक किसान की मौत हो गई। खेड़ी कला गांव का मोहन डोडियार खेत पर रखें गेहूं के भूसे को ढकने गया था जहां बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। बेमौसम शुरू हुई बारिश ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने भी आगामी दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

दरअसल जिले में इन दिनों गेहूं ,चना ,मेथी लहसुन और अलसी जैसी फसलों की हारवेस्टिंग का कार्य चल रहा है। पिछले हफ्ते भी हुई तेज बारिश और हल्की ओलावृष्टि से कई गांव में फसलों को नुकसान पहुंचा है।वहीं, एक बार फिर बिगड़े मौसम ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। किसानों को खेतों में कटी हुई फसल और पक कर तैयार खड़ी फसल के भीगने का डर सता रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 18 और 19 मार्च को भी बादलों का जमावड़ा बना रहेगा और बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार जिले में बने हुए हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!