Connect with us

RATLAM

रतलाम जिले के 300 यात्री रामेश्वरम तीर्थ यात्रा का लाभ प्राप्त करेंगे यात्रा 25 मार्च से, इच्छुक व्यक्ति आवेदन करें

Published

on

रतलाम जिले के 300 यात्री रामेश्वरम तीर्थ यात्रा का लाभ प्राप्त करेंगे

यात्रा 25 मार्च से, इच्छुक व्यक्ति आवेदन करें

रतलाममुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत रतलाम जिले के 300 यात्रियों को रामेश्वरम तीर्थ यात्रा का लाभ आगामी दिनों प्राप्त होगा। जिले से 25 मार्च को यात्रा प्रारंभ होगी, यात्रा 30 मार्च तक रहेगी। यात्रा में सम्मिलित होने के इच्छुक व्यक्ति अपनी संबंधित स्थानीय निकाय, जनपद पंचायत कार्यालय, नगर पालिका, नगर परिषद, नगर निगम में आवेदन कर सकते हैं।

कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि तीर्थ दर्शन यात्रा संबंध में संबंधित नगरीय तथा जनपद निकायों को अपने क्षेत्र के यात्रियों की आवेदन प्राप्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। यात्रियों का चयन लॉटरी सिस्टम से होगा। योजना में वरिष्ठ नागरिक जो 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं, महिलाओं के मामले में 2 वर्ष की छूट है। जो आयकरदाता नहीं है उनको नि:शुल्क यात्रा का लाभ दिया जाएगा। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि मौसम के अनुरूप वस्त्र, ऊनी वस्त्र, व्यक्तिगत उपयोग की सामग्री जैसे कंबल, चादर, तोलिया, साबुन, कंघा, दवाइयां, दाढ़ी बनाने का सामान साथ में रखें। यात्री अपने साथ ओरिजिनल आधार कार्ड, वोटर कार्ड एवं पूर्ण कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की छाया प्रति अनिवार्य रूप से रखेंगे।

आवेदक एक या एक से अधिक स्थान की यात्रा हेतु आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं परंतु वह केवल एक ही स्थान की यात्रा कर सकेगा। अगर लॉटरी में एक से अधिक स्थानों की यात्रा हेतु आवेदक का चयन होता है तब जिस स्थान की यात्रा में उसका नाम चयन सूची में ऊपर है, उसी स्थान के लिए उसे चयनित समझा जाएगा। यदि किसी व्यक्ति का चयन किसी यात्रा के लिए हो जाता है और यदि उसके पश्चात आयोजित होने वाली यात्रा की चयन सूची में भी उसका नाम है तब बाद वाली चयन सूची से उसका नाम हटा दिया जाएगा। आवेदन अपने निकटतम तहसील, स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय में जमा की जा सकेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 mins ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ7 mins ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ8 mins ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

झाबुआ9 mins ago

पीडीएस हितग्राहीयों ई-केवाईसी के संबंध में समिति प्रबंधक विक्रेताओं की समीक्षा बैठक ली*

झाबुआ10 mins ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न हुई*
       
*जल संरक्षण संरचनाओं के निर्माण हेतु जियोलाजिकल स्टडी कराए-कलेक्टर नेहा  मीना

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!