Connect with us

झाबुआ

शारदा समूह व झाबुआ की जनता केशव इंटरनेशनल स्कूल की पहाड़ी से करेगी नववर्ष का स्वागत

Published

on



केशव इंटरनेशनल स्कूल की पहाड़ी पर भारतीय नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर 22 मार्च को विक्रम संवत, 2080 का स्वागत सूर्य को अर्घ्य व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ किया जाएगा। सुबह 6 बजे कर 20 मिनट पर सूर्य नमस्कार, रामधुन व शंखनाद की मंगल ध्वनि के साथ नगरवासी सूर्योदय की प्रथम किरण को अर्घ्य प्रदान करेंगे। संवत्सर सूक्त का पाठ किया जाएगा साथ ही गुड़ी व धर्म ध्वज का आरोहण होगा।
इस अवसर पर सभी को सेहत के लिए अत्यंत लाभदायक नीम जूस का वितरण किया जावेगा।


संस्था के संचालक ओम शर्मा द्वारा बताया गया शारदा समूह के सदस्य, व झाबुआ जिले के गणमान्य नागरिकों के सान्निध्य में कल्पादि, सृष्टयादि, युगादि महोत्सव प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इस दिन सुबह पांच बजे से सभी सदस्य व नागरिक अपनी अपनी सांस्कृतिक वेशभूषा में एकत्रित होकर भारतीय नववर्ष का स्वागत करतें हैं, इस दिन केशव इंटरनेशनल स्कूल पर लघु भारत की संस्कृति नजर आती है।
संपूर्ण देश में इस दिन सुबह एक साथ नूतन वर्ष का उत्सव मनाया जाता है, अलग अलग लोक संस्कृति में अलग अलग रूप में इस दिन को मनाया जाता है जैसे महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा तो दक्षिण में उगादि व विशु के रूप के उत्तर के बैसाखी तो पूर्व के बिहू के रूप में सम्पूर्ण भारतवर्ष इस दिन उत्सव मनाता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!