Connect with us

झाबुआ

विश्व वानिकी दिवस पर कलेक्टर एवं वनमण्डलाधिकारी द्वारा हाथीपावा पहाडी पर वृक्षारोपण किया……

Published

on

झाबुआ । विश्व वानिकी दिवस 21 मार्च के अवसर पर जिला प्रशासन एवं वन विभाग द्वारा हाथीपावा पहाडी पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रजनी ंिसंह, पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन द्वारा वृक्षारोपण कर सभी को पेडो का संरक्षण करने के लिये प्रेरित किया। विश्व वानिकी दिवस की इस साल की थीम ‘‘वन और स्वास्थ्य‘‘ रखी गई है। इस अवसर पर एडीएम श्री एसएस मुजाल्दा, वन विभाग डीएफओ श्री हरेसिंह ठाकुर, डीडीए श्री नगीम रावत, जिला परि वहन अधिकारी श्रीमती कृतिका मोहटा, जिला आयुष अधिकारी श्रीमती प्रमीला चैहान, रेन्ज आफिसर श्री पांण्डे एवं अन्य जिला अधिकारी कर्मचारी एवं वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा वृक्षारोपण कर वायुदूत एप पर अपनी फोटो वृक्षारोपण करते हुये पोस्ट की।

कलेक्टर श्रीमती सिंह ने विश्व वानिकी दिवस के अवसर पर बताया कि, पेड़ों का हम सभी के जीवन में बहुत अधिक महत्व है। प्रत्येक व्यक्ति को जीवित रहने के लिए ऑक्सिजन की आवश्यकता होती है और ये ऑक्सिजन पेड़ों से ही प्राप्त होती है। लेकिन लगातार पेड़ो की कटाई से इनकी संख्या में भारी कमी आ रही है और कार्बन डाइऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड जैसी जहरीली गैसों में वृद्धि हो रही हैं। ये गैसें हम इंसानों के लिए बहुत खतरनाक है। इसीलिए हमें पेड़ों का संरक्षण करना चाहिए। हर साल 21 मार्च को वनों के महत्व को मानव को समझाने के लिए विश्व वानिकी दिवस मनाया जाता है। इस दिन लोगों को पेड़ लगाने के लिए जागरूक किया जाता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!