Connect with us

RATLAM

जल जीवन मिशन का सफल क्रियान्वयन जन-प्रतिनिधियों और अधिकारी-कर्मचारियों की सामूहिक जिम्मेदारी : मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की मिशन की समीक्षा रतलाम जिले में बेहतर क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी को बधाई दी

Published

on

जल जीवन मिशन का सफल क्रियान्वयन जन-प्रतिनिधियों और अधिकारी-कर्मचारियों की सामूहिक जिम्मेदारी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की मिशन की समीक्षा

रतलाम जिले में बेहतर क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी को बधाई दी

रतलाम / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जल जीवन मिशन महत्वाकांक्षी योजना है। केन्द्र और राज्य शासन के संसाधनों से क्रियान्वित होने वाले इस मिशन से हर घर में नल से जल की उपलब्धता सुनिश्चित होगी। योजना का सफल क्रियान्वयन सभी जन-प्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारियों की सामूहिक जिम्मेदारी है। योजना में हो रहे निर्माण कार्यों के प्रति सजग रहना और समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करना आवश्यक है। जल-स्त्रोतों को इस प्रकार चिन्हित किया जाए कि ग्रीष्म ऋतु में निरंतर जलापूर्ति सुनिश्चित की जा सके। मिशन में पाइप लाइन डालने के लिए की गई खुदाई का रेस्टोरेशन कार्य प्राथमिकता से तत्काल पूर्ण किया जाए। जिला तथा राज्य स्तर के अधिकारी निरंतर भ्रमण कर कार्यों की गुणवत्ता और समय-सीमा में उन्हें पूर्ण करना सुनिश्चित करें। वर्षा ऋतु से पहले सभी रेस्टोरेशन के कार्य अनिवार्यतः पूर्ण कर लिए जाएं।

इस दौरान रतलाम जिले में जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी तथा टीम को बधाई दी। रतलाम एनआईसी कक्ष में विधायक जावरा डा. राजेंद्र पांडेपीएचई के कार्यपालन यंत्री श्री प्रदीप गोगादेएसडीओ श्री सुनील मेडा तथा अन्य इंजीनियर उपस्थित थे। वीसी में विधायक डा. पांडे ने मुख्यमंत्री को रतलाम जिले में जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी देते हुए आवश्यक चर्चा की। कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने मुख्यमंत्री को जिले में जल जीवन मिशन के तहत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा जल निगम द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी दी।

प्रमुख तकनीकी कार्यपेटी कॉन्ट्रेक्टर को नहीं दिए जाएँघटिया और विलंब से हुए कार्य का भुगतान रोकें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिले अपने कार्यों का रोडमेप बना कर सप्ताह वार लक्ष्य तय करेंकार्य को गति दें और जून-जुलाई तक पूर्ण होने वाले कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करवायें। योजनाओं के सुचारू संचालन और संधारण के लिए ग्राम पंचायतोंग्रामजल एवं स्वच्छता समिति के सदस्यों को जागरूक कर दायित्व सौंपा जाए। एल एंड टी सहित जिन फर्मों को कार्य सौंपे गए हैंवे प्रमुख तकनीकी कार्यपेटी कॉन्ट्रेक्टर को न दें। जिलों में कार्य कर रही फर्मप्रदेश के विकास में हमारी सहयोगी हैं। जिले के अधिकारीठेकेदारों से निरंतर संवाद में रहें। जिन ठेकेदारों के कार्य गुणवत्तापूर्ण हैं और जो समय-सीमा का पालन करते हैंउन्हें हरसंभव सहयोग प्रदान करें। घटिया और विलंब से कार्य करने वालों के भुगतान रोके जाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक के प्रथम सत्र में इंदौर और उज्जैन संभाग की जिलेवार समीक्षा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन संभाग की समीक्षा के दौरान रतलाम के बाजना क्षेत्र के कुछ गाँवों के पानी में फ्लोराइड की समस्या के आने से एकल योजना के स्थान पर समूह योजना बना कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ23 mins ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ16 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ17 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!