Connect with us

RATLAM

सीएम शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा, रतलाम में लाया जाएगा नर्मदा नदी का पानी

Published

on

सीएम शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा, रतलाम में लाया जाएगा नर्मदा नदी का पानी

रतलाम। सीएम शिवराज सिंह चौहान रतलाम जिले में हो रहे विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण करने के लिए शहर पहुंचे। महिला सम्मेलन में मंच पर पहुंचने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों के साथ थिरके। इसके बाद लाड़ली बहनों ने उन्हें 21 फीट लंबी राखी बांधी। कार्यक्रम स्थल तक जाने के दौरान मार्ग में उनका भाजपा कार्यकर्ताओं व आमजन द्वारा जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। सीएम शिवराज आज 898.18 करोड़ रुपये लागत के 80 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व 476.36 करोड़ रुपये लागत के 53 कार्यों का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि रतलाम शहर में नर्मदा का जल लाया जाएगा। गर्मी में पेयजल की समस्या आती है नर्मदा नदी का पानी बदनावर तक आ रहा है, रतलाम तक लेकर आऊंगा। गांवों में सामाजिक कुरितोयो को खत्म करने के लिए बहने लाड़ली सेना बनाओ।

सीएम शिवराज ने मंच से फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है गाना गाया। सीएम चौहान ने कहा रतलाम में विकास कार्यों के लिए आपने जो कहा वो किया। मैं यहां एहसान जताने नहीं आया। मेडिकल कालेज 1965 के बाद एमपी की धरती पर कोई कालेज नहीं खुला था। हमने रतलाम में मेडिकल कालेज खोला। लाडली योजना क्यों इसके लिए आज बताऊंगा। सालों पहले बेटी का जन्म खुशी का कारण नहीं होता था। बेटी पैदा होने पर मां का चेहरा भी उतर जाता था।(नईदुनिया से साभार)

शिवराज बोले- कमलनाथ ‘लाडली बहना’ योजना से परेशान: कहा-बहनों उनसे सावधान रहना; रतलाम में नर्मदा का पानी लाने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर पूर्व सीएम कमलनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ लाडली बहना योजना से परेशान है। वे कुछ भी बातें करते हैं। बहनों उनसे सावधान रहना। सीएम शिवराज सिंह शनिवार को लाडली बहना महासम्मेलन में शिरकत करने रतलाम आए थे। सीएम ने कार्यक्रम में पहुंचते ही मंच संभाला। रैंप पर चलते हुए लाडली बहनों के लिए गीत भी गुनगुनाया। इस दौरान उन्होंने नर्मदा का पानी रतलाम में लाने का बड़ा ऐलान किया।

सीएम ने शहर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को आवास अधिकार पत्रों का वितरण किया। शिवराज ने यहां बहुप्रतीक्षित गोल्ड कॉम्प्लेक्स, दो सिटी फोरलेन के भूमि पूजन के साथ ही 1374 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

बोले- कमलनाथ जी से सावधान रहना बहनों

सीएम ने कहा कि हम सहरिया, बैगा, भारिया जो बहुत गरीब बहनें थी, उनको एक हजार रुपए देते थे, कमलनाथ जी आए तो वो बंद कर दिए। मैंने संबल योजना बनाई, कांग्रेस ने वो भी बंद कर दी। मैं बहनों को बेटा-बेटी के जन्म से पहले 4 हजार रुपए देता था। जन्म के बाद 12 हजार देता था ,कांग्रेस ने वो भी बंद कर दिए। कितनी चीजें बंद कर दीं। मैं बच्चों को अच्छे नंबर लाने पर लैपटॉप देता था, वो आए तो उसे भी बंद कर दिया, तो उनसे सावधान रहना।

सीएम बोले- बेटियों के साथ अन्याय न हो, इसलिए लाडली बहना योजना

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के मामले में जिले के लोगों ने जब-जब जो कहा, वो करके दिया। मैं अहसान जताने नहीं आया। ये मेरा फर्ज है। मेरा धर्म है। रतलाम में मेडिकल कॉलेज की मांग की गई। 1965 के बाद यहां कॉलेज नहीं खुला था। हमने कॉलेज खोलकर दिखाया। लाडली बहना योजना बहनों की जिंदगी में क्रांतिकारी योजना है। यह योजना कैसे दिमाग में आई, वो कहना चाहता हूं। बचपन से मैंने गांव में, घर में बेटियों के साथ अन्याय होते देखा था। बेटा होने पर घर में खुशियां मनाई जाती थीं। बेटी होने पर मां तक का चेहरा उतर जाता था। कहते थे कि बेटे की बात ही कुछ और है। बेटे को बुढ़ापे की लाठी कहते थे। जब नया जमाना आया। पता चल जाता कि गर्भ में बेटी है, तो मार देते थे।

सीएम ने आगे कहा, अगर बेटियां नहीं रही, तो बहू कहां से लाओगे। बेटियों के साथ लगातार अन्याय हुआ। एक बार मुझे बोलने का मौका मिला, तो मैंने कहा कि बेटियों को भी पैदा होने दो। तब लोग बोलते थे कि बेटी के लिए दहेज कहां से आएगा। कई जगह ऐसी घटनाएं होती, जब पति-पत्नी में लड़ाई होती तो पति लट्‌ठ उठाकर पत्नी को पीटता था। मैं जब मुख्यमंत्री बना तो पहली योजना बेटियों की शादी के लिए बनाई। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बनाई, ताकि बेटियों की सामूहिक शादी कराई जा सके।

पत्नी के नाम संपत्ति खरीदेंगे, तो उसमें स्टाम्प शुल्क कम

मेरी बहनों पतिदेव को संपत्ति खरीदना है, मकान खरीदना है, कोई और चीज खरीदना है, तो किसके नाम खरीदते थे? खुद के नाम पर। मैंने कहा- दिमाग लगा शिवराज…. कोई चीज ऐसी कर कि बहनों के नाम भी तो कोई चीज खरीदी जाए। खेत हो, मकान हो कोई संपत्ति हो। तो हमने तय किया अगर बहन के नाम, पत्नी के नाम संपत्ति खरीदेंगे, तो उसमें स्टाम्प शुल्क कम लगेगा। अगर आदमी खरीदेगा तो 3% और बहन खरीदेगी तो 1%, उसका परिणाम हुआ कि अब बहनों के नाम मकान, दुकान, खेत खरीदे जा रहे हैं।

रतलाम के नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।
रतलाम के नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।

मुख्यमंत्री ने और क्या कहा…

  • आज का दिन रतलाम के लिए ऐतिहासिक दिन है, विकास की दृष्टि से अगर रतलाम को देखा जाए तो मुझे कहते हुए गर्व है कि जब-जब आपने कहा मैंने वो करके दिया है।
  • विकास के कामों को गिनाऊंगा तो सूची लंबी है। आज मेरी बहनों को प्रणाम करता हूं, सचमुच में लाडली बहना योजना, बहनों की जिंदगी में और समाज में एक सामाजिक क्रांति है।
  • जन्म से लेकर शिक्षा, शादी तक की व्यवस्था कर दी, इसलिए मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना बना दी।
  • अब मैंने ये भी तय किया है कि मेरी बेटी मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई करेगी, तो उसकी फीस उसके मम्मी-पापा नहीं मामा शिवराज भरेगा।
  • आज परिणाम यह हुआ कि एक हजार बेटों पर 956 बेटियां पैदा हो रही हैं, जब तक हजार बेटों पर हजार बेटी पैदा नहीं होतीं, मैं चैन की सांस नहीं लूंगा।
  • मैंने तय किया कि प्रदेश की आधी सीटों पर बेटी और बहनें चुनाव लड़ेंगी, चाहे जिला पंचायत के चुनाव हों, चाहे पार्षद के हों। मेरी बहनें जनपद अध्यक्ष है, जिला पंचायत सदस्य हैं, पार्षद हैं।
  • आज मेरी बहनें राज कर रही हैं, परदे से बाहर आ रही हैं, उनकी जिंदगी बदल रही है।
  • 30 अप्रैल तक हर गांव और शहर के हर वार्ड में आवेदन भरे जाएंगे। चिंता मत करना बहनों सभी पात्र बहनों के आवेदन भरेंगे।
  • बहनों को कोई परेशानी नहीं होगी, KYC इसलिए करा रहे हैं कि पैसा बहनों के खाते में ही जाए। इसके लिए पैसा नहीं देना है। 15 रुपए EKYC के हिसाब से भैया पैसा दे रहा है, अगर कोई पैसा मांगे तो बता देना हथकड़ी लगवाकर जेल भिजवाऊंगा।
  • 1 अप्रैल से दारू की दुकान के सभी अहाते बंद करने का निर्णय भी लिया है।
  • अगर कोई बेटी 12वीं में अच्छे नंबर से पास होगी, तो उसे ई-स्कूटी दी जाएगी। आपकी जिंदगी बदलना ही हमारा मकसद है, कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया।
  • कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया और उन्हें डिफाॅल्टर बना दिया, लेकिन अब उनका ब्याज मैं भरूंगा।
  • युवाओं के लिए युवा नीति भी बनाई है, अब काम सीखने जाएंगे तो उसका भी हर महीने पैसा दिया जाएगा।
  • गरीब के पास भी रहने की जमीन हो, इसलिए हमने मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना बनाई। किसी गरीब को बिना घर के नहीं रहने दिया जाएगा।
  • बदनावर की पाइप लाइन को रतलाम में लाऊंगा, पीने के पानी की समस्या नहीं रहेगी।
  • आओ मेरी बहनों आज भाई के साथ संकल्प लो और लाड़ली बहना सेना बनाओ, आओ गांव की कुरीतियों को दूर करें। भाजपा के साथ मिलकर नया जमाना लेकर आएं, जहां गरीब, किसान, सभी सुखी हों, सबके चेहरे पर मुस्कान हो, ऐसा नया जमाना लाना चाहता हूं।
(भास्कर ये साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

प्रभारी मंत्री तथा विधायक ने पट्टे वितरण किए

Don't Miss

लाडली बहना योजना बहनों की जिन्दगी एवं सामाजिक क्षेत्र में एक क्रांति लाने वाली योजना है योजना बनाकर मेरी जिन्दगी सफल हो गई, मेरा चौथी बार मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो गया  : मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम में 1374 करोड के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बदनावर की पाईप लाईन का विस्तार रतलाम तक करने की घोषणा की मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान रतलाम में लाडली बहना महासम्मेलन में हुए शामिल~~फॉर्म भरने के लिए बहनों को अन्य स्थान पर भी जाना पड़े तो वाहन की व्यवस्था की जाएगी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेसा एक्ट मोबिलाइजर एवं जन सेवा मित्रों से संवाद किया

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!