Connect with us

RATLAM

प्रचार रथ द्वारा जिले में दी जा रही है जनकल्याणकारी योजनाओं उपलब्धियों की जानकारी~~ डोर-टू-डोर जाकर जनसेवा मित्रों द्वारा किया जा रहा लाड़ली बहना योजना का कार्य

Published

on

प्रचार रथ द्वारा जिले में दी जा रही है जनकल्याणकारी योजनाओं उपलब्धियों की जानकारी

रतलाम अप्रैल 2023/ जनसंपर्क संचालनालय के अंतर्गत रतलाम जिले में आए हुए प्रचार रथ द्वारा प्रतिदिन जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों की जानकारी सतत रूप से दी जा रही है। रथ निरंतर ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है। इसके माध्यम से राज्य शासन द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को प्रदान किए गए लाभ तथा योजनाओं के तहत प्राप्त की गई उपलब्धियों से आमजन अवगत हो रहे हैं। रविवार को प्रचार रथ जिले के सैलाना विकासखंड के ग्राम सरवन, वाली, ऊडेर, सेमलखेड़ा, गराड़, कलवानी, खंखाई आदि गांव में पहुंचा और शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया।

डोर-टू-डोर जाकर जनसेवा मित्रों द्वारा किया जा रहा लाड़ली बहना योजना का कार्य

रतलाम/ कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देश पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के आवेदन प्रक्रिया और ई-केवायसी से संबंधित ऑनलाइन फॉर्म निरंतर भरे जा रहे हैं। इसी क्रम में नारा लेखनप्रचार रथ एवं जनसेवा मि़त्रों के माध्यम से लाड़ली बहना योजना के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है।

ग्राम पंचायतआंगनबाड़ी केंद्र और गांवों में दीवार लेखन के माध्यम से योजना की प्रक्रियाई-केवायसी कराने के तौर-तरीकों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही जिले के प्रत्येक विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसेवा मित्रों द्वारा डोर-टू-डूर जाकर ग्रामीणों को योजना के प्रति जागरूक करते हुएऑनलाइन फॉर्म भरने व ईकेवायसी करने का कार्य लगातार किया जा रहा है। इसके तहत जिले के सैलाना, बाजना, आलोट, जावरा, रतलाम विकासखंडों के ग्रामों में जनसेवा मित्रों के माध्यम से घर-घर जाकर लाडली बहना योजना के फॉर्म भरने व ईकेवायसी करने का ऑनलाइन कार्य किया जा रहा है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!