Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों के संबंध में नोडल अधिकारियों की बैठक ली , आवश्यक दिशा निर्देष दिए ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

बैठक में कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने आवश्यक निर्देष दिए ।


अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के तहत अलीराजपुर में व्यवस्था और प्रबंधों के संबंध में वार्डवार बनाए गए नोडल अधिकारीगण की बैठक ली। उन्होंने निर्देष दिए कि वार्डवार स्वच्छता कार्य की नियमित माॅनिटरिंग की जाए। नालियों की सफाई की जाए। नागरिकों एवं जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवियों के साथ बैठक की जाकर उन्हें सक्रिय सहभागिता के लिए प्रोत्साहित किया जाए। नालों की सफाई पर विषेष फोकस किया जाए। सिंगल यूज प्लास्टिक विक्रय करने वालों पर कडी कार्रवाई सुनिष्चित हो। कचरा पृथक पृथक संग्रहण के महत्व की जानकारी नागरिकों को दी जाए। आवारा पषुओं को गौशाला में शिफ्ट किया जाए। सामुदायिक शौचालयों का नोडल अधिकारी निरीक्षण करें, आवश्यक सुविधाएं सुनिष्चित हों। सफाई का रोस्टर संधारित किया जाए। स्वच्छता संबंधित जनजागरूकता के विषेष प्रयास किये जाए। साथ ही जागरूकता के लिए की जाने वाली गतिविधियों में नागरिकों, आमजन, अधिकारी-कर्मचारीगण की सक्रिय सहभागिता करते हुए इसे अभियान का रूप दिया जाए। उन्होंने नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए किये जा रहे प्रबंधों की व्यवस्था, सूखा एवं गिला कचरा पृथक-पृथक करने के प्रबंध सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाए। सामाजिक संगठनों एवं युवाओं को स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में विषेष प्रयास हेतु प्रोत्साहित किया जाए। बैठक में एसडीएम अलीराजपुर श्रीमती लक्ष्मी गामड, पीओ डूडा श्री भागीरथ वाखला, डिप्टी कलेक्टर श्री तपीष पांडे, सीएमओ श्री अमरदास सेनानी सहित समस्त नोडल अधिकारीगण उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!