Connect with us

झाबुआ

भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ एक ऐसी इकाई है जो सेवाभाव के कार्यो को प्रोत्साहित कर पार्टी के विचारों को मजबूत करती है- प्रदेश सह-संयोजक लोकेन्द्र वर्मा । भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ की बैठक में 1 अप्रेल से 30 जुलाई तक की कार्ययोजना पर हुई विशद चर्चा ।

Published

on

भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ एक ऐसी इकाई है जो सेवाभाव के कार्यो को प्रोत्साहित कर पार्टी के विचारों को मजबूत करती है- प्रदेश सह-संयोजक लोकेन्द्र वर्मा ।
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ की बैठक में 1 अप्रेल से 30 जुलाई तक की कार्ययोजना पर हुई विशद चर्चा ।झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में भाजपा प्रदेश एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री राम रघुवंशी के निर्देशानुसार वृहद बैठक का आोजन प्रदेश भाजपा एनजीओ सह संयोजक श्री लोकेन्द्र वर्मा के मुख्य आतिथ्य में 1 अप्रेल से 30 जुलाई तक वृहद कार्ययोजना को लेकर बैठक का आयोजन किया गया । भारत माता एवं पण्डित दीनदयाल उपाध्याय तथा श्री श्यामाप्रसादजी मुकर्जी के चित्र पर माल्यार्पण के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर श्री वर्मा ने कहा कि 2023 में आसन्न चुनावो में प्रकोष्ठ की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी। इसके लिए प्रकोष्ठ के प्रत्येक कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ एक ऐसी इकाई है जो सेवा भाव के कार्यो को प्रोत्साहित कर पार्टी के विचारों को मजबूत करती है।हमें जनमानस तक केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताना है। साथ ही प्रदेश के असफल सरकार के कारनामों को बताने की जरूरत है। बीजेपी के जिला कार्यालय में आयोजित बैठक में कहा कि एनजीओ प्रकोष्ठ हमारी शक्ति है। उन्होने कहा कि आप सभी एनजीओ प्रकोष्ठ के कार्यों का विस्तार अधिक से अधिक करें और मण्डलवार कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी करें।बैठक में उन्होने 1 अप्रेल से 30 जुलाई तक भाजपा स्वयं सेवी संस्थाएं प्रकोष्ठ की कार्ययोजना का जिक्र करते हुए कहा कि जिले भर में दिव्यांग लोगों के फार्म भरवाने , चेक अप केम्प एवं सरकार एवं समाज के सहयोग से निशुल्क उपकरण वितरण शिविर प्रतिमाह आयोजित करना है । वही गौशालाओं के लिये भी काम करना हेै जिसके तहत सडक पर बैठी गौ माताओं को गौशालाओं तक अभियान में सरकारी गौशालाओं का प्रबंधन स्वयंसेवी संस्थाओं के हाथ में सौप कर गौशालाओं की व्यवस्थाओं को ठीक करवाना है तथा गो संवर्धन बोर्ड एवं जीव जन्तु कल्याण बोर्ड भारत सरकार में पंजीयन करवाकर आर्थिक सहायता करवाने में भूमिका का निर्वाह करना है तथा आत्म निर्भर गौशालाआं की वृद्धि के लिये कदम उठाना है । श्री वर्मा ने कहा कि जिले में हारे हुए बुथों को गोद लेकर इन्हे आगामी चुनाव मेें जीताने के लिये अपनी सार्थक भूमिका निभाना है । झाबुआ जिले में 10 से अधिक हारे हुए बुथ पर स्वयं सेवी संस्थाऐं प्रकोष्ठ को कार्य करने का दयित्व एनजीओ प्रकोष्ठ को सौपा जावेगा ।
श्री वर्मा ने आगे कहा कि 2023 के चुनाव के लिए अभी से तैयारी में जुटना होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से समाज के अंतिम व्यक्ति तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की अपील की। उन्होने कहा कि सरकारी संस्थाएं एनजीओ के सहयोग से ही अपनी योजनाएं धरातल में लाने के लिये भगीरथ प्रसास करें तथा पीएम नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन के माध्यम से घर-घर तक नल जल पहुंचाने की योजना बनाई है उसके लिये भी अपनी भूमिका का निर्वाह करना है ।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री भानू भूरिया ने कहा कि शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं को गरीब, वर्ग के साथ ही झोपडी झोपडी तक पहुंचाने में एनजीओ प्रकोष्ठ की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। जनहित में काम कर रही स्वयंसेवी संस्थाओं को भाजपा के एनजीओ प्रकोष्ठ से जोड़कर योजनाओं के सही क्रियान्वयन के साथ भाजपा का जनाधार बढ़ाना एनजीओ प्रकोष्ठ का लक्ष्य है। उन्होने कहा कि देशभर में स्वच्छता अभियान बडे पैमाने पर चल रहा है। ऐसे में एनजीओ प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी बनती है कि सभी पदाधिकारी इसमें बढ़ चढ़कर भाग लेते हुए स्वच्छता अभियान को सफल बनाएं। सामाजिक सरोकारों के तहत कपडे के थैलों का निःशुल्क वितरण भी किया जासकता है एवं बुजुर्गों, बुद्धजीवियों साथ बैठक का भी आयोजन होना जरूरी है इसके लिये संयुक्त परिवार की कार्यशाला लगाएं।
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मनोज अरोरा ने स्वागत भाषण देते हुए विश्वास दिलाया कि झाबुआ जिले में प्रान्तीय निर्देशानुसार 1 अप्रेल से 30 जुलाई तक की अवधि में कार्ययोजना के तहत जो कार्य सौपे गये है उन्हे निश्चित ही शत प्रतिशत पूरा करने में कोई कोताही नही बरती जावेगी । उन्होने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समुचे झाबुआ जिले में फिर से अपना परचम लहरायेगी तथा प्रदेश सरकार एवं केन्द्र की मोदी सरकार के जन कल्याणकारी कार्यो को जनज न तक पहूंचाने की दिशा में अपनी अहम भूमिका का निर्वाह करेगी ।
इस अवसर पर मंडल संयोजक अजय गुण्डिया, सह संयोजक मुकेश गवली, अजय भूरिया, रजनीश गामड के अलावा भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक, यशवंत भंडारी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, भाजपा के कार्यालय मंत्री मनोहर मोदी, जिला मंत्री श्रीमती संगीता पलासिया, गणेश प्रसाद उपाध्याय जयेन्द्र बैरागी, सहित बडी संख्या में भाजपा के पदाधिकारीगण उपस्थित थे । कार्यक्रम के अन्त में आभार प्रदर्शन मण्डल संयोजक अजय गुण्डिया ने किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ6 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ6 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ6 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ7 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!