Connect with us

झाबुआ

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया विद्यालय का प्रथम स्थापना दिवस…..

Published

on

साथ ही शिक्षकों का तीन दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन
झाबुआ – अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ मे 1 जून को प्रथम स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया । विद्यालय परिसर को रंग-बिरंगे फूलों व पत्तियों से सजाया गया। इस अवसर पर मां सरस्वती का पूजन व हवन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे हरिओम दवे,श्रीमती चित्रलेखा दवे, दिलीप दवे, श्रीमती वंदना दवे थे व समस्त दवे परिवार भी उपस्थित था । विद्यालय में पूजन व हवन का आयोजन किया गया, जिसके यजमान स्कूल के डायरेक्टर डॉ लोकेश व डॉ चारूलता दवे रहे। हवन में सभी अध्यापकगणों ने आहूति दी। इस मौके पर डॉ लोकेश दवे ने कहा कि पिछले 1वर्ष से इस विद्यालय में पठन पाठन का कार्य चल रहा है बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनका सर्वांगीण विकास भी किया जाना उद्देश्य है। उन्होने कहा कि विद्यालय सभी क्षेत्रों में अपनी पहचान बना चुका है। बीते हुए पल को याद करते हुए स्थापना दिवस की बधाई दी।

शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भी संपन्न हुआ
दिनांक 31 मई 2023 से 2 जून 2023 तक शिक्षकों का तीन दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम भी संपन्न हुआ।
शिक्षकों के शिक्षण प्रशिक्षण के द्वितीय दिवस पर प्रशिक्षक श्रीमती धनश्री मूले लट्टू ने समस्त शिक्षकों को कक्षा कक्ष प्रबंधन ( क्लास रूम मैनेजमेंट)पर विस्तार से समझाया व महत्वपूर्ण सुझाव दिए। प्रशिक्षण के अंतिम दिवस पर प्रशिक्षक श्रीमती लट्टू ने सभी शिक्षकों को गतिविधियां करवाई व उन्हें कक्षा में शिक्षण को किस प्रकार रोचक बनाया जाए इस पर सुझाव दिए । शिक्षकों द्वारा बताई गई शिक्षण संबंधी समस्या का समाधान भी किया। प्रशिक्षण के पश्चात सभी शिक्षकों ने अपनी- अपनी प्रतिक्रिया अभिव्यक्त की । विद्यालय के डायरेक्टर डॉ. लोकेश दवे ने कहा कि हमें हमेशा सीखते रहना चाहिए और समय के अनुसार अपडेट होना चाहिए,जहां से भी जितना सीख सको सीखो और कक्षा में विद्यार्थियों को पढ़ाते समय उन गतिविधियों का प्रयोग करें । डॉ चारूलता दवे ने बताया कि अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल का लक्ष्य बच्चों का सर्वांगीण विकास करना हैं इसलिए समय- समय पर शिक्षकाें का शिक्षण – प्रशिक्षण आवश्यक हैं, ताकि वे अपने शिक्षण में ओर नवीनता ला सके।
विद्यालय के प्राचार्य डॉ रितेश लिमये ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी वर्षो में हमारा विद्यालय चौगुनी उन्नति करेगा। हम अभिभावकों के उन सपनों को पूरा करेंगे जो उन्होने अपने बच्चों के प्रति विद्यालय से लगा रखे हैं।विद्यालय परिवार द्वारा प्रशिक्षक श्रीमती मुले लट्टू को कपड़े का बेग उपहार स्वरूप भेंट किया गया। इस अवसर पर अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ व अंकुरम एकेडमी रानापुर के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं व स्टॉफ उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!