Connect with us

झाबुआ

जिले में अवैध शराब का व्यवसाय दलाल आनंद के संरक्षण में हुआ आसान…..

Published

on

झाबुआ- शहर सहित झाबुआ जिले के गांव गांव फलियों फलियों में अवैध शराब का कारोबार दिन दुगनी रात चौगुनी की तर्ज पर विकास कर रहा है । यह अवैध शराब माफियायो दलाल आनंद के सरंक्षण मे दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक ग्रामीण क्षेत्रों में भी दो पहिया, तीन पहिया ,.चार पहिया वाहनों के माध्यम से अवैध शराब का परिवहन लगातार कर रहे हैं अवैध शराब की सुलभता से युवा पीढ़ी भी इसकी चपेट में आकर अपने भविष्य से खिलवाड़ कर रही है । पुलिस विभाग और आबकारी विभाग की निष्क्रियता के अलावा दलाल के आनंद के बढ़ते कद ने जिले में इस व्यापार को बहुत आसान और सुलभ बना दिया है ।

शहर से सटे कई गांवो में कई किराना व्यापारी और होटल संचालकों के यहा अवैध शराब बहुत आसानी से उपलब्ध हो रही है वही कई ढाबो मे भी शाम होते ही शराब के जाम के नजारे आसानी से देखे जा सकते हैं ग्रामीण क्षेत्रों में कई युवा, किराना व्यापारी और बेरोजगार नवयुवक इन अवैध शराब माफियाओं के पास जाकर , अवैध शराब का काम प्रारंभ की बात भी कह रहे हैं । इन माफियाओं का कहना है कि अगर शराब का कारोबार करना है तो महीना बंदी देना होगी और आनंद की सहमति जरूरी होगी….। सूत्रों के अनुसार जिले में कोई भी अवैध शराब का कारोबार बिना ,दलाल आनंद की सहमति के प्रारंभ नहीं किया जा सकता और उसी के संरक्षण में यह व्यापार संचालित होगा । और समय-समय पर आनंद द्वारा विभागीय कार्रवाई के पूर्व सूचना भी दी जावेगी । इस तरह दलाल आनंद द्वारा अवैध शराब माफियाओ से इस अवैध कारोबार के लिए अवैध रूप से वसूली की जा रही है और अपनी जेबें गर्म की जा रही है यदि अवैध शराब माफियाओं से इस बंदी का आकलन किया जाए , तो यह लाखों रुपए में होगी और तो और यह दलाल आनंद विगत कई वर्षों से अवैध शराब व्यापार की दलाली का कार्य कर रहा है ।वही आनंद के संरक्षण में ही कई गांव में छोटे-छोटे गांव में करोडो रुपए के ठेके, इसका उदाहरण है । वही आनंद के संरक्षण में ही मोदी के गुजरात में भी अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है और इसी के तहत इस आनंद को इस कार्य के लिए मुंह मांगी राशि भी दी जा रही है। इस प्रकार धीरे-धीरे अवैध रूप से वसूली कर यह आनंद लखपति से करोड़पति बनने की ओर अग्रसर है । यह जिला धीरे-धीरे अवैध शराब माफियाओं की चुंगल में फंसता हुआ दिख रहा है साथ ही साथ युवा पीढ़ी भी अवैध शराब माफियाओं से गठजोड़ कर गांव-गांव फलिये फलिये अवैध शराब का व्यापार करने के लिए आतुर हो रही है ।अवैध शराब माफियाओं द्वारा दिए जा रहा है आर्थिक लालच के कारण युवा पीढ़ी अपनी शिक्षा को प्रभावित कर, इस नशे के अवैध कारोबार में लिप्त हो रही है । आखिर क्यों अवैध शराब माफियाओं द्वारा इस आनंद को पूर्ण रूप से संरक्षण दिया जा रहा है और जिले में अवैध शराब के व्यापार को खुले रूप में छूट भी दी जा रही है । आखिर कौन है यह आनंद किसी राजनेता का रिश्तेदार है…… या फिर प्रशासनिक अधिकारी का वरदहस्त प्राप्त है …या फिर कोई और …..आखिर क्यों ….पुलिस और आबकारी विभाग भी इस दलाल आनंद पर किसी भी तरह की कोई कसावट या कार्रवाई नहीं कर पा रही है । आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए शासन प्रशासन के साथ भाजपा को भी आनंद जैसे दलालों के लिए मंथन करना होगा अन्यथा …कहीं यह भाजपा के लिए घातक ना सिद्ध हो जाए…….?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!