Connect with us

झाबुआ

बड़ी खबर एमपी में परशुराम प्राकट्य दिवस पर होगा शासकीय अवकाश, पुजारियों को हर माह मिलेंगे 5000 रुपये, ब्राह्मण महाकुंभ के मंच से सीएम शिवराज का ऐलान।

Published

on

भोपाल (जनसमाचार डेस्क से वत्सल आचार्य)- ब्राह्मण महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि दुनिया आज एक है तो ब्राह्मण समाज के कारण है। हमारी संस्कृति और परंपरा को बचाकर रखने का काम ब्राह्मणों ने क्रिया है। दुनिया को मंत्र देने वाले ब्राह्मण हैं। रबींद्र नाथ टैगोर, आर्यभट्ट भी ब्राह्मण थे। उन्होंने कहा कि भोपाल में ब्राह्मण समाज को उपलब्धता की आधार पर जमीन दी जाएगी। पुजारियों को पांच हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जाएगा। निर्धन ब्राह्मण परिवार के एक बच्चे की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी। भगवान परशुराम जयंती (प्राकट्य उत्‍सव) पर प्रदेश में शासकीय अवकाश रहेगा। इसके साथ सीएम ने यह घोषणा भी की कि संस्कृत के छात्रावासी पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों को आठ हजार रुपए और 6वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि यह हम पहले भी कह चुके हैं कि पाठ्य पुस्तकों में भगवान परशुराम जी की गाथा पढ़ाई जाएगी ब्राह्मण महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि दुनिया आज एक है तो ब्राह्मण समाज के कारण है। हमारी संस्कृति और परंपरा को बचाकर रखने का काम ब्राह्मणों ने क्रिया है। दुनिया को मंत्र देने वाले ब्राह्मण हैं। रबींद्र नाथ टैगोर, आर्यभट्ट भी ब्राह्मण थे। उन्होंने कहा कि भोपाल में ब्राह्मण समाज को उपलब्धता की आधार पर जमीन दी जाएगी। पुजारियों को पांच हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जाएगा। निर्धन ब्राह्मण परिवार के एक बच्चे की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी। भगवान परशुराम जयंती (प्राकट्य उत्‍सव) पर प्रदेश में शासकीय अवकाश रहेगा। इसके साथ सीएम ने यह घोषणा भी की कि संस्कृत के छात्रावासी पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों को आठ हजार रुपए और 6वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि यह हम पहले भी कह चुके हैं कि पाठ्य पुस्तकों में भगवान परशुराम जी की गाथा पढ़ाई जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!