Connect with us

RATLAM

संतों से अभद्रता पर जैन समाज आक्रोशित:रतलाम में सकल जैन श्री संघ ने ज्ञापन सौंपकर की कड़ी कार्रवाई की मांग रतलाम

Published

on

संतों से अभद्रता पर जैन समाज आक्रोशित:रतलाम में सकल जैन श्री संघ ने ज्ञापन सौंपकर की कड़ी कार्रवाई की मांग

रतलाम~~झाबुआ के थांदला में जैन संतों के साथ समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की गई अभद्रता को लेकर संपूर्ण जैन समाज में आक्रोश है। जैन संतों के साथ हुई अभद्रता के बाद इस गंभीर मामले में पुलिस द्वारा की गई खानापूर्ति से भी जैन समाज में भारी रोष है। रतलाम में सकल जैन श्री संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा कलेक्टर को गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को दंडित करने की मांग की गई है। जैन समुदाय के साथ ज्ञापन देने के लिए विधायक चेतन्य काश्यप और वरिष्ठ भाजपा नेता हिम्मत कोठारी भी पहुंचे और दोनों ने घटना की निंदा करते हुए। आरोपियों को इस दुष्कृत्य के लिए कठोर दंड दिए जाने की मांग गृहमंत्री से की है।

गौरतलब है कि झाबुआ के थांदला में जैन मुनियों के साथ धर्म विशेष के लोगों ने रास्ता रोककर अभद्रता की थी और उन्हें मांसाहार करने जैसे दुर्वचन कहे थे। जैन संतों से हुई इस अभद्रता की शिकायत पुलिस को की गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को थाने ले जाया गया था, लेकिन 3 घंटे बाद आरोपियों को कार्रवाई कर छोड़ दिया गया। जिससे नाराज जैन समाज में भारी आक्रोश है।

रतलाम में पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने कहा कि यह सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और दंगा करवाने जैसा कृत्य है जिस पर पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। वहीं, विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाना चाहिए जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके।(दैनिक भास्कर से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!