Connect with us

RATLAM

प्रशासन ने महिला को दिलवाई अवैध कब्जे की जमीन:रतलाम जिला प्रशासन के विशेष अभियान का दिखने लगा असर, नामली में महिला को 5 साल बाद मिला जमीन पर अधिकार

Published

on

प्रशासन ने महिला को दिलवाई अवैध कब्जे की जमीन:रतलाम जिला प्रशासन के विशेष अभियान का दिखने लगा असर, नामली में महिला को 5 साल बाद मिला जमीन पर अधिकार 

रतलाम~~ जिला प्रशासन द्वारा निजी संपत्ति पर अवैध कब्जे के मामलों का समाधान करने के लिए चलाए गए विशेष अभियान का असर देखने को मिला है। रतलाम ग्रामीण एसडीएम त्रिलोचन सिंह गौड़ के नेतृत्व में प्रशासनिक अमले ने आज नामली में कार्रवाई करते हुए आवेदक शोभा पिता दुर्गाचंद उपाध्याय को अवैध कब्जे से जमीन छुड़वा कर वापस दिलवाई है। आवेदक का शोभा उपाध्याय ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि नामली में फोरलेन के समीप उनकी जमीन है जिस पर अन आवेदक बद्रीलाल राठौर ने 5 साल से जबरन कब्जा कर रखा है। इस पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने पीड़ित महिला के आवेदन पर कार्रवाई करने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए थे। नामली में मुख्य फोरलेन के समीप स्थित इस कीमती जमीन को वापस पाकर आवेदक शोभा उपाध्याय बेहद खुश है और जिला प्रशासन को इस कार्रवाई के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

गौरतलब है कि रतलाम जिला प्रशासन ने एक नई पहल करते हुए हैं निजी जमीन, मकान और संपत्ति पर अवैध कब्जों के मामलों के निराकरण के लिए एडीएम शालिनी श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक विशेष शिविर का आयोजन किया था। जिसमें अवैध कब्जे से पीड़ित 100 से अधिक आवेदकों ने अपनी निजी संपत्ति पर अवैध कब्जों की शिकायत की थी। इन सभी आवेदनों की जांच और आवश्यक कार्यवाही के लिए इन्हें संबंधित एसडीएम को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके बाद इस मामले में रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में कार्रवाई देखने को मिली है। नामली में आज राजस्व विभाग के अमले ने मौके पर पहुंचकर प्रार्थी और प्रति प्रार्थी की उपस्थिति में जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाकर आवेदक शोभा उपाध्याय को सुपुर्द किया है। वहीं, जिला प्रशासन के इस विशेष अभियान के अंतर्गत आने वाले दिनों में भी जिले में बड़ी कार्रवाई में देखने को मिल सकती है।(दैनिक भास्कर से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा13 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद14 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ15 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ17 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!