Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनिता चौहान ने ग्राम खरपाई में आयोजित ग्राम सभा मे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति पत्रो का वितरण किया एवं योजना के महत्व की जानकरी दी ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो ।


अलीराजपुर – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आज जिलेभर में ग्राम सभाओं का आयोजन हुआ। ग्राम सभाओं में जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी – कर्मचारीगण ने पहुंचकर योजना की जानकारी से महिलाओं को अवगत कराया। ग्राम स्तर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का वाचन किया गया। ग्राम में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के पात्रताधारियों की सूची का वाचन किया गया। ग्राम पंचायत खरपई में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चैहान, कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि श्री नागर सिंह चौहान ने ग्राम सभा में उपस्थित होकर ग्रामीणों को योजना के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान ने ग्रामीणों को केंद्र और प्रदेश सरकार की महिला सशक्तिकरण के लिए संचालित योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने बताया मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत पात्रताधारी महिलाओं के खाते में प्राप्त होने वाली राशि का उपयोग बच्चों की शिक्षा, परिवार की आवश्यकता आदि में उपयोग करें। यह मदद महिलाओं को आर्थिक सशक्तिकरण का बहुत बडा प्रयास है। सांसद प्रतिनिधि श्री नागर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पंजीकृत महिलाओं को 10 जून में उनके खाते में एक हजार रूपये की राशि अंतरित की जाएगी। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने महिला सशक्तिकरण के साथ आत्मनिर्भर के साथ-साथ आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए यह योजना संचालित की है। उन्होंने योजना के महत्व और उसके उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने जिले में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत प्राप्त आवेदनों, स्वीकृत आवेदनों और एक हजार रूपये प्रतिमाह की राशि प्राप्त होने वाले हितग्राहियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री मकु परवाल, एसडीएम श्रीमती लक्ष्मी गामड, डिप्टी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तपिश पांडे सहित बडी संख्या में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पात्रताधारी महिलाएं उपस्थित थीं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!