Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – प्रभारी कलेक्टर श्री अभिषेक चैधरी की अध्यक्षता में जिले के स्वरोजगार स्थापित करने के प्रयासों को लेकर बैठक आयोजित हुए ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

प्रभारी कलेक्टर श्री अभिषेक चौधरी ने बैठक ली ।


अलीराजपुर – प्रभारी कलेक्टर श्री अभिषेक चौधरी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के युवाओं के लिए स्वरोजगार एवं उद्यमिता के क्षेत्र में नवीन अवसर निर्मित करने के लिए बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं के बैठक में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से संचालित होने वाली स्वरोजगार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। पशुपालन विभाग के माध्यम से संचालित ककडनाथ चुजे वितरण एवं बैकयार्ड इकाई, बकरी पालन इकाईयों के लक्ष्य वृद्धि का प्रस्ताव बनाने के निर्देष दिए। आचार्य विद्यासागर योजना के तहत लक्ष्य 30 हितग्राहियों का प्रस्ताव तैयार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मत्स्य पालन विभाग के माध्यम से संचालित योजनाओं की प्रगति और कार्यों की समीक्षा की गई। मत्स्य पालन संबंधित 500 हितग्राहियों को प्रशिक्षण एवं योजना से जोडने का प्रस्ताव किया गया। बैठक में आरसेटी के माध्यम से संचालित होने वाले प्रशिक्षण और प्रशिक्षणार्थियों को स्वरोजगार स्थापित करने को लेकर विचार विमर्श हुआ। श्री चौधरी ने निर्देष दिए कि डायमंड कटिंग, सिलाई, बकरी पालन, मोबाइल रिपेयरिंग सहित अन्य स्वरोजगार स्थापित हो ऐसे प्रशिक्षण प्रदाय किये जाए, जिनका लाभ युवाओं को मिल सकें। बैठक में विधायक प्रतिनिधि श्री खुर्शीद अली दीवान, जीएम डीआईसी श्री कवछे, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री जेएस डामोर सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण आदि उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!