Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को भी सुना गया , सांसद प्रतिनिधि श्री नागर सिंह चौहान ने संबोधित किया , पात्रताधारी किसानों को ब्याज माफी के स्वीकृति पत्र प्रदान किये ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो 1
फोटो 2



अलीराजपुर – किसान कल्याण महाकुंड में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के तहत राज्य स्तरीय कार्यक्रम राजगढ़ जिले से लाइव टेलीकास्ट माध्यम से अलीराजपुर में आयोजित कार्यक्रम में सुना और देखा गया। जिले में विभिन्न सोसायटियों में उक्त कार्यक्रम को सुना और देखा गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा किसान खेत में और बेटा सीमा पर देश की रखा करता है। भारत का मस्तक सदैव उपर करने वाला किसान और जवान आगे रहता है। किसान और जवान के प्रति देश के प्रत्येक नागरिक को गर्व और अभिमान है। केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों को सक्षम और समृद्ध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा डिजिटल क्रांति में भारत तेजी से आगे बढ रहा है। भारत विकासशील देशों को पीछे छोड दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना एवं स्वच्छ भारत अभियान से हो रहे विकास और बदलाव की बात कही। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजना से हो रहे विकास पर प्रदेश सरकार की प्रशंसा की। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए घोषणा की कि सीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को प्रदेश सरकार की ओर से 6 हजार रूपये मिलेंगे। केंद्र और प्रदेश सरकार का मिलकर किसानों को प्रतिवर्ष 12 हजार रूपये की राशि प्राप्त होगी। उन्होंने कहा आजीविका मिशन के समूह से जुडी महिलाओं की प्रतिमाह आय 10 हजार रूपये करते हुए उन्हें लखपति बनाने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे है। लाडली बहना सेना गठित हो। उन्होंने घोषणा की कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत ट्रैक्टर वाले परिवार की 21 से 60 वर्ष आयु की महिलाओं को उक्त योजना का लाभ मिलेगा। सांसद प्रतिनिधि श्री नागर सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कहा जिले के 14702 किसानों ब्याज माफी योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया 1682.38 करोड़ राशि की ब्याज माफी का लाभ जिले के किसानों को मिलेगा। उन्होंने किसानों से केसीसी के माध्यम से लिये गए ऋण की समय पर अदायगी करने की बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री आवासों को समय सीमा में पूरा करने की बात कही। उन्होंने लाडली बहना योजना के माध्यम से मिलने वाले लाभ की बात कही। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि उन्नत कृषि अपनाकर आत्मनिर्भर बने। अपनी उपज को विक्रय करने के लिए बेहतर मार्केट से जुडे जिससे उपज का उचित दाम मिल सके। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी कलेक्टर श्री अभिषेक चौधरी ने मुख्यमंत्री ब्याज माफी योजना अंतर्गत जिले की प्रगति की जानकारी दी। उन्होंने अधिक से अधिक किसानों से केसीसी ऋण लेकर उन्नत कृषि अपनाने का आह्वान किया। कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष श्री मकू परवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में ब्याज माफी के स्वीकृति पत्र एवं खाद वितरण हितग्राहियों को किया गया। कार्यक्रम में बडी संख्या में कृषकगण, गणमान्यजन एवं अधिकारी-कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!