Connect with us

झाबुआ

लुटेरी दुल्हन झाबुआ के राणापुर पहुंची पर घटना को अंजाम देने के पहले सलाखो के पीछे पहुंची

Published

on


लुटेरी दुल्हन बनकर घटना करने वाले गिरोहो का किया पर्दाफास
लडकी को बदल कर कराते थे शादीशुदा महीला से शादी
एक महीला सहित 2 ऐजेंटो को किया गिरफ्तार

घटना दिनांक11.06.2023 को राणापुर एकता गली में शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था शादी में दुल्हन संदेहास्पद होने से परिजनो ने सुचना थाना राणापुर को दी गई जिस पर पुलिस अधीक्षक जिला झाबुआ श्री अगम जैन के द्वारा तत्काल कार्यवाही हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये जिनके के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रेमलाल कुर्वे, एवं एसडीओपी झाबुआ बबीता बामनिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राणापुर द्वारा एक टीम तैयार की गई ।

घटना दिनांक 11.06.2023 को आरोपीगण आशा पति रंजीत प्रजापति उम्र 36 साल निवासी गांधीनगर ,राजेश पता रामदुलारे पांडे उम्र 51 वर्ष निवासी 62/1 प्रकाश नगर उज्जैन , मनीषसिहं पिता श्रवण सिहं बैस उम्र 51 साल निवासी रघुवंशी धर्मशाला के पास नागदा जिला उज्जैन , पप्पु पिता प्रभुदलाय शर्मा निवासी जाट धर्मशाला के पास नागदा जिला उज्जैन के द्वारा फरियादी गौरव का विवाह अविवाहित लकडी के स्थान पर विवाहित महिला आशा चौहान के साथ में करवा कर धोखाधडी की व आरोपीगणों ने विवाह के नाम पर 200000/- रुपये की मांग की आरोपीगणों ने फरियादी व उसके परिजनों को किसी अन्य लडकी का फोटो दिखाया गया था एन वक्त पर दुसरी लडकी आशा के साथ फरियादी विवाह करवाया गया । फरियादी एवं परिजनो की सुझबुझ से महिला आशा के मोबाईल में पुर्व पति के फोटो देख लिये और पुछताछ करने पर बताया की उसके साथ एजेंट जो पैसे लेकर शादीया करवाते है एवं शादी होने पर वहा से भाग जाते है । फरियादी की सुचना पर अपराध क्रमांक 470/2023 धारा 420,34 का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपीगणो को गिरफ्तार माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।

राणापुर पुलिस द्वारा सख्ति से पुछताछ करने पर आरोपी ऐजेंट द्वारा बताया कि शादीया कराने से पहले फोटो मे लडकी दिखाई जाती है व शादी के दिन लडकी के स्थान पर महिला से शादीया करा देते है व शादी के 10 दिन बाद वहा से महिला भाग आती है । एवं शादिया कराने के 2 लाख रुपये से 2.50 लाख रुपये की मांग करते है । थाना राणापुर क्षेत्र के कुंदनपुर व ग्राम टाण्डी में भी शादी करा चुके है । एवं इनका गिरोह इंदौर , उज्जैन , नागदा , रतलाम राजस्थान, गुजरत , महाराष्ट्र,में तक फैला है । इस तरह से धोखाधडी कर कई शादीया करा कर पैसे एठते रहते है । अपराध अनुसंधान में है आगे की कड़ी को भी जोड़ा जाएगा।।

नाम आरोपीगणः- 1. आशा पति रंजीत प्रजापति उम्र 36 साल निवासी गांधीनगर
2. राजेश पता रामदुलारे पांडे उम्र 51 वर्ष निवासी 62/1 प्रकाश नगर उज्जैन
3. मनीषसिहं पिता श्रवण सिहं बैस उम्र 51 साल निवासी रघुवंशी धर्मशाला के पास नागदा जिला
उज्जैन
फरार आरोपीः- 1. पप्पु पिता प्रभुदलाय शर्मा निवासी जाट धर्मशाला के पास नागदा जिला उज्जैन
सरहानिय कार्यः- थाना राणापुर प्रभारी निरी. संजय रावत, सउनि लाखन भाटी चौकी प्रभारी मोरडुंडिया , सउनि पवन भिण्डे , प्र.आर. 319 मनोज , म.प्र.आर. 386 रुनिता , आर. 607 दिनेश , आर. 48 अनिल, म.आर. 670 ममता एवं साइबर सेल से आरक्षण महेश प्रजापति, राकेश का महत्वपुर्ण योगदान रहा ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!