Connect with us

झाबुआ

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों की समीक्षा हेतु वीडियों क्रॉन्फ्रेसिंग ली गई

Published

on





झाबुआ 22 जून, 2023। विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों की समीक्षा किए जाने हेतु अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा वीडियों क्रॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।
बैठक में मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन एवं प्रस्ताव, मतदान केन्द्रो का भौतिक सत्यापन एवं प्रस्ताव भेजना, मतदान केन्द्रो में रैम्प की व्यवस्था, मतदान केन्द्रो में पानी, बिजली, शौचालय आदि की व्यवस्था, मतदान दलों के डाटाबेस की CEMS में एन्ट्री, मतदान दलों को प्रशिक्षण, 24-48 एवं 72 घंटे में की जाने वाली कार्यवाहियां, डिस्ट्रिक्ट प्रोफाइल, डी.ई.एम.पी. (डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान), ई.व्ही.एम. मशीनो की एफ.एल.सी. के संबंध में चर्चा की गई।
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिन व्यक्तियों के 18 वर्ष पूर्ण हो चुके है, उन्हें मतदाता सूची में जोड़ने एवं ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो चुकी है, उनके नाम सूची से हटाने को कहा गया। कोशिश यही रहे कि मतदान से पहले कोई परिवार मतदान करने से न छूटे।
चुनाव में उपयोगिता हेतु पिक पेपर सील, बी.यू. सी.यू, एवं वीवीपेट के लिए कॉमन एड्रेस टैग, ग्रीन पेपर सील, ईव्हीएम के लिए पॉवर पैक, पेपर रोल एवं वीवीपेट के लिए पॉवर पैक (बैटरी) जिलों में प्रदान की गई।
सीमावर्ती राज्यों के चेक पोस्टों की निगरानी एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों से चर्चा, सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाना, कानून व्यवस्था की साप्ताहिक रिपोर्ट, विधानसभा चुनाव के मतदान पश्चात वोटिंग मशीन को सुरक्षित रखने एवं मतगणना हेतु स्ट्रांग रूम का चयन एवं उसमें समुचित व्यवस्था। आयोग के निर्देशानुसार 16 प्रकार के नोडल अधिकारियों की नियुक्ति, वेबकास्टिंग/सी.सी.टी.वी/ वीडियोग्राफी/माइको आब्जर्वर की व्यवस्था, शिकायतों के निराकरण के लिए विधानसभा एवं जिला स्तर पर प्रभावी टीम की व्यवस्था संबंधी निर्देश दिए।
वीडियों क्रॉन्फ्रेसिंग में जिले से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री तन्वी हुड्डा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एल.एन गर्ग एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!