Connect with us

RATLAM

खुले हुए बोरवेल के गड्ढों को बंद कर रहे हैं होमगार्ड के जवान

Published

on


रतलाम 23 जून 2023/ कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में जिले के होमगार्ड के जवान जनहित में उल्लेखनीय कार्य करते हुए खुले हुए बोरवेल के गड्ढों को बंद कर रहे हैं। जिला होमगार्ड कमांडेंट सुश्री रोशनी बिलवाल ने बताया कि बाढ़ आपदा के मद्देनजर तैनात होमगार्ड जवान जिले के आलोट, जावरा, शिवगढ़, बाजना इत्यादि क्षेत्रों में खुले बोरवेल बंद करने का काम कर रहे हैं।

वर्षा ऋतु के दृष्टिगत बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए होमगार्ड जवानों को जिले के उपरोक्त आपदा संभावित स्थानों पर कैंप लगाकर तैनात किया गया है। वर्तमान में होमगार्ड जवान अपने खाली समय का सदुपयोग करते हुए बोरवेल के खुले पर गड्ढों को बंद करके बच्चों तथा अन्य के जीवन सुरक्षा को सुनिश्चित कर रहे हैं। सुश्री बिलवाल ने बताया कि जवानों द्वारा बाजना क्षेत्र के सुंडी भेड़ली, बावड़ी जावरा के अरनिया मंडी आलोट के पाटन इत्यादि क्षेत्र में खुले बोरवेल बंद किए गए। इसके साथ ही होमगार्ड जवानों द्वारा टूटी हुई मुंडेर के तथा क्षतिग्रस्त कुए बावडियो, पुलिया की भी जानकारी संबंधित ग्राम पंचायतों को दी जा रही है ताकि समय रहते दुरुस्ती की जाकर दुर्घटना से बचा जा सके। इस पुण्य कार्य में होमगार्ड जवान चंद्रशेखर पवार, देवराम चौधरी, शाहबाज खान, करण सिंह राठौर, अर्जुन सिंह राठौर, लक्ष्मण कटारा आदि जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। कार्य लगातार जारी रहेगा। होमगार्ड कमांडेंट सुश्री बिलवाल ने सभी नागरिकों से भी अपील की है कि अपने आसपास के खुले हुए ट्यूबवेल्स को बंद करवाएं। खासतौर पर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करें, एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका का निर्वाह अवश्य करें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!