Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई , दिए आवश्यक दिशा निर्देश ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

झाबुआ – कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को दोपहर 3 बजे आयोजित की गई , बैठक में सुश्री हुड्डा द्वारा सीएम हेल्पलाइन में जिन विभागों ने अच्छा प्रदर्शन किया हैं उन्हें बधाई दी । 50 दिवस से अधिक की शिकायतों पर विशेष फोकस कर संतुष्टिपूर्ण निराकरण के निर्देश दिए। सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, नायब तहसीलदार को लाडली बहना की शिकायतों का निराकरण करने को कहा जिससे लाडली बहनों के खातों में समय पर राशि जमा की जा सके। इसी के साथ ही विकास पर्व के दौरान नगरीय क्षेत्र में पट्टों का वितरण भी किया जाए एवं प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में जो विभाग डी ग्रेड में हैं उस पर असंतोष व्यक्त कर उन्हे अपनी ग्रेडिंग सुधारने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय विभाग अंतर्गत शिकायत जिसमे एडिप योजना से मिली हितग्राही की साइकिल खराब होने के संबंध में बताया गया कि साइकल एलिम्को द्वारा जांच के लिए आए थे जो सुधार दी जाएगी।  सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अपने निरीक्षण के दौरान स्कूल बसों को भी गाइडलाइन अनुसार चेकिंग करे , बैठक में सुश्री हुड्डा द्वारा सभी एसडीएम को जर्जर भवनों को चेक करने को कहा। अभी बारिश का समय है ऐसे भवनों में कोई निवास ना करे। सभी को अलर्ट कर दें। प्रतिदिन नालियों की सफाई कर पानी की निकासी कराए। सीएम हाउस एवं वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त लंबित शिकायतों को प्राथमिकता से लें।राशन वितरण के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही दस्तक अभियान, प्लांटेशन, सीखो कमाओ योजना स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 एवं भूमि आवंटन के संबंध में समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए , इस दौरान नवागत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर, अपर कलेक्टर श्री एस एस मुजाल्दा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरिशंकर विश्वकर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार, एडिशनल सीईओ श्री दिनेश वर्मा एवं सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!