Connect with us

RATLAM

मल्टी मीडिया पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 जुलाई को कलेक्टर श्री सूर्यवंशी तथा सीईओ जिला पंचायत श्री वैष्णव द्वारा पोस्टर का विमोचन

Published

on

मल्टी मीडिया पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 जुलाई को

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी तथा सीईओ जिला पंचायत श्री वैष्णव द्वारा पोस्टर का विमोचन

रतलाम 25 जुलाई 2023/ जिले में 27 जुलाई को मल्टी मीडिया पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 2023 के लिए कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी तथा सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव द्वारा पोस्टर का विमोचन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि. सागोद रोड रतलाम पर किया जाएगा। प्रतियोगिता में जिले के 179 स्कूलों द्वारा पंजीयन कराया गया है। कुल 537 प्रतिभागी छात्र-छात्राएं तथा उनके मागदर्शी शिक्षक भाग लेंगे।

शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री अरुण कुमार पाठक ने बताया कि प्रतियोगिता के प्रथम चरण के लिए निर्धारित समय प्रातः 9.00 से 10.00 बजे तक पंजीयन कार्य किया जाएगा तथा प्रातः 10.00 से 12.00 तक लिखित प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें 6 सर्वश्रेष्ठ टीमों का चयन द्वितीय चरण के लिए किया जाएगा। दोपहर 12.00 से 2.30 तक भोजन तथा मूल्यांकन किया जाएगा एवं दूसरे चरण में दोपहर 2.30 से 4.30 तक क्विज प्रतियोगिता मल्टीमीडिया का आयोजन किया जाएगाइसमें शामिल सभी 6 टीमों (18 विद्यार्थियों) में से 3 टीमों का चयन किया जाएगा जो जिले की टॉप 3 विजयी टीम कहलाएंगी। प्रथम तीन विजेता टीमों को मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के होटल्स में 2 रात्रि 3 दिन तथा शेष तीनों विजेता टीमों को एक रात्रि 2 दिन ठहरने के लिए कूपन प्रदान किए जाएंगे। बाकि सभी प्रतियोगियों को प्रमाण पत्र एवं उपहार दिए जाएंगे।  प्रतियोगिता के प्रथम चरण में लिखित क्विज के प्रश्न पत्र में पर्यटन से संबंधित परिक्षेत्रकला संवर्धनआध्यातम प्राकृतिकसांस्कृतिक परिवेश से संबंधित प्रश्न होंगे। दूसरे चरण में क्विज प्रतियोगिता मल्टीमीडिया आधारित होगीजिसमें भी वीडियो के माध्यम से मध्यप्रदेश पर्यटन से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। एक विद्यालय से 3 प्रतियोगियों की एक ही टीम प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेगी और उस टीम के तीनों प्रतियोगी प्रश्न पत्र को एक साथ मिलकर हल कर सकेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!