Connect with us

झाबुआ

बालक जो देखता है उसे जल्दी ग्रहण करता है पुलिस अधीक्षक अगम जैन

Published

on

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अलग तरह का माहौल था , अवसर था केशव इंटरनेशनल स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों और स्कूल बस के सारथी तथा उनके सहायकौ द्वारा विशेष रूप से तैयार की गई स्कूल बस जो ईको फ्रेंडली है उसके चारों और पौधे लगे हुए एवम् पर्यावरण के संदेश देते हुए फ़्लैक्स लगे हुए , “बालक जो देखता है उसे जल्दी ग्रहण करता है “,उसी बात को ध्यान रख कर इस बस को तैयार किया गया , वाहन चालक प्रवीण भाई का कहना है कि पर्यावरण को सहेजना केवल विद्यालय का काम नहीं है हम भी विद्यालय से जुड़े है ये काम हमें भी करना चाहिये इसलिए मैं और मेरे सारथी ने इन पौधों को लगाया भी और उसकी रक्षा भी कर रहे है । छात्र दृश्य शर्मा ने कहा विद्यालय कि छुट्टी के बाद बस में हम बैठते है और हमारी बॉटल का बचा पानी व्यर्थ जाता है तो उसे हम इन छोटे छोटे पौधों में डाल देते है ।
बच्चों में बहुत उत्साह था बच्चे जय हरियाली , भारत माता की जय , वन्दे मातरम् का जय घोष कर रहे थे , कार्यक्रम में सर्व प्रथम संचालक ओम शर्मा ने हरियाली मय बस जो बनाई गई इसमें प्रमुख काम हमारे सारथियों द्वारा किया गया । पर्यावरण की रक्षा का काम केवल किसी संस्था , संगठन , शासन , वर्ग का काम नहीं है , समाज के सभी घटक एक साथ एक दिशा में काम करें , तभी संभव है । ज़िला परिवहन अधिकारी कृतिका जी ने बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई अंत में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन ने बच्चों को इस पहल में सहभागी बनने तथा संस्था के इस प्रयास के लिये बधाई दी । उन्होंने आशा व्यक्त की कि अन्य संस्थाएँ इससे प्रेरणा लेंगे । कार्यक्रम का संचालन सौरभ जायसवाल ने किया । इस अवसर पर पर्यावरणविद् श्री राजकुमार देवल , संस्था के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रथीश की , प्राचार्य अंबिका जी , एकता सोनी जी , वाहन चालक गण और सहयोगी उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!