Connect with us

RATLAM

संत रविदास के पद चिन्हों का अनुसरण करें, उनके विचारों को आत्मसात करें : विधायक श्री चैतन्य काश्यप समरसता यात्रा के अंतर्गत रतलाम में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ

Published

on

संत रविदास के पद चिन्हों का अनुसरण करेंउनके विचारों को आत्मसात करें : विधायक श्री चैतन्य काश्यप

समरसता यात्रा के अंतर्गत रतलाम में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ

रतलाम /  संत शिरोमणि श्री रविदास समरसता यात्रा का शनिवार रतलाम शहर में आगमन पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर संध्या में जनसंवाद आयोजित हुआ। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक श्री चैतन्य काश्यपश्री राजेंद्र सिंह लुनेरासंत श्री स्वामी कृष्णानंदजी महाराजसंत श्री दिनेश व्यासजी महाराजश्री प्रदीप पांडेमहापौर श्री प्रहलाद पटेलश्री मनोहर पोरवालश्री प्रदीप उपाध्यायश्री के.के. सोनीश्री निर्मल कटारियानिगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मासांसद प्रतिनिधि श्री राजेंद्र पाटीदारश्री सुनील सारस्वतजन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संत श्री कृष्णानंदजी महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जनता के साथ और संतों के आशीर्वाद से मध्यप्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। प्रदेश को विकास की ऊंचाइयों की ओर ले जाने में एक नया वातावरण तैयार किया जा रहा है। सामाजिक समरसता का प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संत हमारे समाज के लिए मार्गदर्शक का कार्य करते हैं। संत समाज को जोड़ने का काम करते हैं। रविदासजी के बताए हुए मार्ग का हम सभी को अनुसरण करना चाहिए ।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए संत श्री दिनेश व्यासजी महाराज ने कहा कि हमारे देश में संत शिरोमणि श्री रविदासजी का योगदान सदैव स्मरणीय है। उनके दर्शनउनकी शिक्षाउनके संदेश समाज सुधार के लिए दिए गए अतुलनीय योगदान को हमें सदैव याद रखना चाहिए। इसी दिशा में हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सराहनीय रूप से सागर में 102 करोड रुपए की लागत से संत शिरोमणि श्री रविदासजी महाराज का भव्य मंदिर निर्माण कर रहे हैं। प्रदेश में आयोजित समरसता यात्रा ने एक सुंदर वातावरण का निर्माण किया है। हम सब मिलकर एक सुंदर मध्यप्रदेश का निर्माण करें। हमारा प्रदेश उन्नति के शिखर की ओर बढ़ता चला जाएयही हमारी कामना है।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने कहा कि संत श्री रविदास हमारे मार्गदर्शक हैं। हम उनके पदचिन्हों पर चलेउनके विचारों को आत्मसात करें। संत समाज को रास्ता दिखाने का कार्य करते हैंसंतों की वाणी हमारे जीवन में नया प्रकाश उत्पन्न करती है। प्रकाश हमारे जीवन को नई दिशा की ओर ले जाता है। यही दिशाएं हमारे जीवन को सुखी और संपन्न करती हैं। हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने संत श्री रविदासजी के संदेश के प्रसार के लिए समरसता यात्रा आयोजित की है। यात्राएं सागर पहुंचकर प्रदेशभर से एकत्रित की गई पवित्र मिट्टी एवं पवित्र नदियों के जल को मंदिर निर्माण में समर्पित करेंगी। सागर में संत रविदासजी के भव्य मंदिर का निर्माण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा करवाया जा रहा है जिसका शिलान्यास आगामी 12 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। हमारा सौभाग्य है कि रतलाम जिले से भी हमारी पवित्र नदियों का जल और मिट्टी सागर पहुंच रही है। इस अवसर पर विधायक श्री काश्यप ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन भी किया।

इस अवसर पर श्री प्रदीप पांडे ने सामाजिक चेतनामनुष्य के उत्थान पर ओजस्वी उद्बोधन दिया। कर्म की पूर्णता के साथ संतों की वाणी के प्रसार पर बल दिया। संतो की महिमा बताई। स्वागत उद्बोधन महापौर श्री पहलाद पटेल ने दिया। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि रतलाम शहर में संत रविदासजी की समरसता यात्रा का आगमन हुआ हैहम ह््रदय से यात्रा का स्वागत अभिनंदन करते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!