Connect with us

RATLAM

जन्म के बाद बालिका को अस्पताल में छोड़ा:मानसिक विक्षिप्त महिला ने बेटी को दिया जन्म, डिलीवरी के बाद अस्पताल से चली गई महिला

Published

on

जन्म के बाद बालिका को अस्पताल में छोड़ा:मानसिक विक्षिप्त महिला ने बेटी को दिया जन्म, डिलीवरी के बाद अस्पताल से चली गई महिला

रतलाम~~रतलाम के एमसीएच हॉस्पिटल में डिलीवरी के लिए भर्ती हुई एक विक्षिप्त महिला ने एक बालिका को जन्म दिया और उसके बाद वह अस्पताल से गायब हो गई। इसके बाद इस नवजात बालिका को चाइल्डलाइन ने अपने संरक्षण में लिया है। रतलाम के चाइल्ड एवं मदर केयर यूनिट में गर्भवती विकसित महिला को शुक्रवार के दिन भर्ती करवाया गया था जहां उसने एक स्वास्थ्य बालिका को जन्म दिया था। लेकिन शनिवार को बालिका को जन्म देने वाली महिला और उसके साथ पहुंची एक अन्य महिला अस्पताल प्रबंधन को बिना बताए गायब हो गए। मामला पुलिस थाने और चाइल्ड लाइन के पास पहुंचने पर जब खोजबीन की गई तो महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त निकली और इससे पूर्व भी वह 7 बच्चों को जन्म दे चुकी है। जिसके बाद नवजात बालिका को चाइल्डलइन के सुपुर्द किया गया है।

दरअसल मामला शुक्रवार रात का है जब स्टेशन रोड थाने की उपनिरीक्षक सपना राठौर ने चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सूचना दी कि एमसीएच वॉर्ड में एक विक्षिप्त महिला ने बालिका को जन्म दिया और उसे छोड़ कहीं चली गई। सूचना मिलने पर चाइल्ड लाइन टीम सदस्य लक्षिका राठौर व तारा सिसोदिया एमसीएच पहुंचे। नवजात को संरक्षण में लेकर टीम के समक्ष उसका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। पड़ताल में पता चला है कि विक्षिप्त महिला ने यह आठवें बच्चे को जन्म दिया है। चाइल्ड लाइन ने प्रारंभिक जांच में पाया कि उक्त महिला द्वारा पूर्व में जन्में 7 बच्चों में 2 बच्चों की देखभाल नही होने से मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में 3 बच्चे शेल्टर होम में है। वहीं,शेष 2 बच्चे भीख मांगते हुए लापता हो चुके है।चाइल्ड लाइन टीम ने नवजात बालिका को बालकल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसके बाद समिति के आदेश पर बालिका को पालना शिशुगृह छोड़ विक्षिप्त महिला की खोजबीन शुरू कर दी है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!