Connect with us

RATLAM

जन संपर्क के झरोखे सें–मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले के 348 शहरी  हितग्राहियों को लाभान्वित किया~~शासन प्रायोजित योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों को बैंकों में प्रस्तुत करें कलेक्टर ने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

Published

on

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना में

जिले के 348 शहरी  हितग्राहियों को लाभान्वित किया

रतलाम 01 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 348 हितग्राहियों को लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक से उनके खातों में  किस्त राशि अंतरित की। हितग्राहियों को ग्रह प्रवेश करवाया।

इस दौरान जिले के सभी नगरीय निकायों में कार्यक्रम आयोजित हुए जनप्रतिनिधि, नागरिक, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया। शहरी विकास परियोजना अधिकारी श्री अरुण पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत रतलाम नगर निगम क्षेत्र के 142 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। इसके अलावा जिले के जावरा में 20, आलोट में 54, ताल में 38, बड़ावदा में 16, पिपलोदा में 63 तथा धामनोद में 15 हितग्राही लाभान्वित किए गए।

शासन प्रायोजित योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों को बैंकों में प्रस्तुत करें

कलेक्टर ने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

रतलाम 01 अगस्त 2023/ कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मंगलवार शाम बैठक लेकर शासन प्रायोजित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा जिले का आवंटित लक्ष्य के अनुरूप विभाग प्रकरण तैयार कर बैंकों में प्रस्तुत करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव, महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठिया तथा बैंक प्रबंधक उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में विभागवार योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में प्रकरणों की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में बैंक को प्रकरणों में स्वीकृति देने के लिए निर्देशित किया। जनजाति कार्य विभाग की बिरसा मुंडा तथा अन्य योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए। पिछड़ा वर्ग विकास विभाग की योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अधिकारी शासन की योजनाओं में प्रगति लाने के लिए   अधिक मेहनत करे। जिले के जनजातीय क्षेत्र में जनजाति बंधुओं के लिए लागू बिरसा मुंडा, टंट्या मामा तथा अन्य लाभकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में विशेष रूचि लेने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उक्त वर्ग के हितग्राहियों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करना है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!