Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर ने किया शुभारंभ मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत ग्राम रामसिंह चौकी में ध्वजारोहण कर , शपथ दिलाई , पौधारोपण किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत ग्राम रामसिंह की चौकी में कार्यक्रम के आयोजन के साथ अभियान का शुभारंभ किया गया। कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर ने स्कूल परिसर में यहां ध्वजारोहण किया। उन्होंने गांव की मिट्टी कलश में संग्रहित करते हुए अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने यहां पौधारोपण करते हुए पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर डाॅ. बेडेकर ने सभी को राष्ट्रीयता की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर ग्रामीणों ने, स्कूली बच्चों, युवाओं आदि ने पूरे उत्साह से भाग लेते हुए मेरी माटी मेरा देश अभियान में सहभागिता करते हुए मिट्टी संग्रहण कार्य में सहभागिता की। ग्रामीणों ने पूरे उत्साह के साथ हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकालकर राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत नारों से वातावरण को गुंजायमान किया। कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अलीराजपुर, ईई आरईएस सहित बडी संख्या में ग्रामीण जन, स्कूली बच्चें, युवा आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि जिले में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत प्रत्येक गांव एवं नगरीय क्षेत्र से मिट्टी संग्रहित करते हुए उक्त संग्रहित मिट्टी को दिल्ली भेजा जाएगा। साथ ही दिशा निर्देशानुसार षिलाफलकम की स्थापना करते हुए पौधारोपण किया जाएगा। साथ ही हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन करते हुए हर घर तिरंगा फहराया जाएगा। कलेक्टर डाॅ. बेडेकर ने समस्त जिलेवासियों से आह्वान किया है कि मेरी माटी मेरा देश अभियान से जुड़कर अपने गांव की मिट्टी का संग्रहण करते हुए राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत उक्त अभियान में सहभागी बने। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराने के मानकों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने का सभी से आह्वान किया है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!