Connect with us

झाबुआ

निश्चित रूप से आशा की किरण बनती है और हम मिलकर अपने झाबुआ को बदलने का प्रयास करेंगे- प्रभारी मंत्री श्री इन्दरसिंह परमार

Published

on

प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला कौशल समिति की समन्वय बैठक आयोजित जिले के प्रभारी मंत्री श्री इंदरसिंह परमार की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिले के शिक्षित युवाओं को उद्योगों एवं क्षेत्रीय मांग अनुरूप नेशनल स्किल डेवलपमेन्ट कॉर्पोरेशन (NSDC) द्वारा निर्धारित NSOF Aligned Short Term Skill Training Courses में प्रशिक्षण की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए NSDC के अधिकारियों के साथ जिला कौशल समिति की समन्वय बैठक आयोजित की गई है। बैठक में सभी के द्वारा सुझाव प्रस्तुत किए गए। बैठक में प्रभारी मंत्री श्री इन्दरसिंह परमार द्वारा कहा गया कि हम ऐसे जिलो को चुन कर जो लगातार 2 वर्षो से सब क्षेत्रों को जोड़ने का कार्य कर रहे है, उन्हें सरकार की ओर से जिस वस्तु की आवश्यकता होगी जिला प्रशासन सहायता करेगा एवं साथ ही हम हमारे विभागों के लिए ऐसी कार्ययोजना बनाएगे, जिससे हमारा आपस में तालमेल मजबूत हो जाए। अगली बैठक में विभागों के द्वारा जो कार्य किया जा रहा है उसी के अनुकरण में कार्ययोजना बनाएंगे एवं इसी के साथ जो अलग- अलग कार्य चल रहे है उन पर चर्चा करेगे। प्रभारी मंत्री द्वारा स्वयं सहायता समूह के साथ बैठक लेकर उन्हें अन्य व्यवस्थाओ से जोड़े जाने की बात कही गई जिससे समूह के द्वारा जिले को अच्छे परिणाम प्राप्त सके। इसी के साथ स्वयं सहायता समूह के द्वारा जो प्रयास प्रारंभ किए गए उसके लिए प्रसन्नता व्यक्त की गई। सरकार से साथ समाज की सहभागिता कैसे हो सकती है, उसकी कार्ययोजना कैसे क्रियान्वित हो सकती है एवं उन विषयों पर किस प्रकार कार्य कर सकते है इस सम्बन्ध में भी चर्चा की गई । इसी के साथ शासन की राशि का किस प्रकार उपयोग किया जा रहा है एवं उसके सफल परिणाम प्राप्त हो रहे है या नहीं उसकी जानकारी प्राप्त करने को कहा गया। प्रभारी मंत्री द्वारा कहा गया कि प्रशासन की और से सभी व्यवस्थाएं प्रदान की जा रही है, परन्तु एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हमारी क्या भूमिका है, उस पर भी विचार किया जाए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि निश्चित रूप से आशा की किरण बनती है और हम मिलकर अपने झाबुआ को बदलने का प्रयास करेंगे। बैठक में कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा कहा गया कि जिले को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी के द्वारा जो सुझाव प्रस्तुत किए गए हैं उनकी कार्ययोजना बनाकर जिले को आत्मनिर्भर बनाएंगे। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर, सांसद श्री गुमानसिंह डामोर, NSDC में प्रबंधक श्री गणेश कुढ़े, NSDC के सलाहकार श्री अनिल वालसंगकर, प्रोफ़ेसर IIM Indore श्री आदित्य माहेश्वरी, इण्डियन डायमंड इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष श्री दिनेश नवाड़िया, laxyo company के संचालक श्री योगेश शर्मा, शारदा समूह के संस्थापक श्री ओम शर्मा एवं सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!