Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की स्वतंत्रता दिवस आयोजन की तैयारियों की समीक्षा समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

Published

on

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की स्वतंत्रता दिवस आयोजन की तैयारियों की समीक्षा

समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

रतलाम 14 अगस्त 2023/ जिला  मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयारी की समीक्षा कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में की गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णवअपर कलेक्टर श्री राधेश्याम मंडलोईडॉ. शालिनी श्रीवास्तव आदि अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य समारोह में समस्त दायित्व का निर्वाह सजगतापूर्वक रहते हुए किया जाए। सभी अधिकारीकर्मचारी मुख्य समारोह में उपस्थित रहे। कार्यक्रम गरिमामय रूप से आयोजित होइसका ख्याल रखा जाए। जिन कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाना है उनके कार्य वाकई में पुरस्कार के योग्य होइसका विशेष ध्यान रखा जाए। जिन लोगों को पूर्व में पुरस्कृत किया जा चुका है उन को पुरस्कृत नहीं किया जाएगा।

कलेक्टर ने समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा में निर्देशित किया कि यदि आगामी सोमवार तक 70 प्रतिशत निराकरण नहीं किया तो उन अधिकारियों का वेतन आहरण नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 में लंबित शिकायतों के निराकरण की विशेष रूप से समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। इस दौरान विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री श्री सुरेश वर्मा को निर्देशित किया कि उनके विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाइन में निराकरण में रुचि नहीं ली जा रही है जो की अत्यंत आपत्तिजनक है। जिले में विद्युत वितरण कंपनी के 27 उपयंत्रियो, 4 सहायक यंत्री एवं इतने ही कार्यपालन यांत्रियों के होते हुए शिकायतों का निराकरण नहीं हो पा रहा है जो कि अत्यंत खेदजनक है। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी यदि एक-एक शिकायत भी प्रतिदिन निराकृत करते हैं तो भी विद्युत वितरण कंपनी की शत प्रतिशत शिकायतों का हल हो जाएगा। नगरीय विकास की समीक्षा में निगमायुक्त के पास सर्वाधिक संख्या में लंबित सीएम हेल्पलाइन शिकायत पाई गई। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री भूरिया की सराहना की गई परंतु सामाजिक न्याय कृषि उपसंचालक के प्रति सख्त नाराजगी व्यक्त की गई।

संचालक श्री चौरसिया को निर्देशित किया गया कि वे जब भी क्षेत्र में भ्रमण पर जाएं तो संबंधित एसडीएम को सूचित करें। श्री चौरसिया अपनी भ्रमण डायरी अग्रिम रूप से कलेक्टर को प्रस्तुत करें। एमपीआरडीसी के अधिकारी श्री अतुल मुले एवं जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठिया द्वारा कार्य में रुचि नहीं दिए जाने पर सख्त नाराजगी कलेक्टर द्वारा व्यक्त की गईउनको कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने बैठक में हर घर तिरंगा अभियान की भी समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियोंकर्मचारियों को निर्देशित किया कि वह अपने घरों पर तिरंगा लगाए। वेबसाइट पर तिरंगा के साथ सेल्फी अपलोड करें। निगमायुक्त को निर्देशित किया गया कि वह शहर की निचली बस्तियों में भी पहुंचे वहां देखे हर एक घर पर तिरंगा लगेजो व्यक्ति तिरंगा क्रय कर पाने में असमर्थ हैं उनको तिरंगा उपलब्ध कराएं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!